गडचिरोली लोकसभा चुनाव 2024 (फाइल फोटो)
गडचिरोली लोकसभा चुनाव 2024 (फाइल फोटो)

    Loading

    • महाविकास आघाडी के कार्य देखकर मतदाता खुश

    चंद्रपुर. जिले में छह नगर पंचायतों के चुनाव में कांग्रेस को शानदार सफलता मिली है. छह में से चार में तो कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला है. एक ग्रामपंचायत में त्रिशंकू स्थिति है. परंतु यहां भी कांग्रेस की सत्ता होने के पूरे चांस है. इस तरह से जिले की पांच नगर पंचायतों पर कांग्रेस की सत्ता होगी. पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने अपने ब्रम्हपुरी विधानसभा क्षेत्र के सिंदेवाही एवं सावली में विरोधियों को धूल चटाते हुए प्रत्येक नगर पंचायतों की 17 सीटों में से 14 सीटों पर जीत हासिल कर जिले में कांग्रेस का दबदबा बरकरार रखा है.

    इस शानदार जीत पर जिले के पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सम्पूर्ण राज्य में ओबीसी विषय लेकर महाविकास आघाडी को बदनाम करना की हमने ओबीसी के लिए कुछ नहीं किया यह विरोधियों ने भूमिका रखी थी परंतु आज का नतीजों से उन्हें उल्टे मूंह की खानी पड़ी है. ओबीसी के संदर्भ में महाविकास आघाडी के नतीजे देख तो कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना ने मिलकर जितनी सीटें जीती है उससे आधी सीटें भाजपा जीत नहीं पायी है.

    भाजपा ने ओबीसी का नुकसान किया किया उसका उत्तर भाजपा को मिला है. क्योकि हम बारंबार कह रहे थे कि केन्द्र सरकार की भूमिका ओबीसी के राजनीतिक आरक्षण के विरोध में है. और महाराष्ट्र में तो उन्होने करके दिखाया है. क्योकि जब मध्यप्रदेश का विषय आया तो समयावधि बढा दी और महाराष्ट्र के लिए जरा भी मदद नहीं किए जाने से ही मतदाताओं ने  उन्हें नाकारा है.

    वडेट्टीवार ने आगे कहा कि चंद्रपुर में मेरे और राजुरा के विधायक के निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है. विदर्भ में सभी जगह कांग्रेस है. विदर्भ यह शुरूआत से कांग्रेस का गढ रहा है. भंडारा-गोंदिया जिला परिषद में कांग्रेस सबसे बड़ा दल रहेगा. भाजपा दोनों स्थानों पर तीसरे स्थान पर रहेंगी.राज्य में महाविकास आघाडी को भारी सफलता मिली है.

    उन्होने कहा कि कोरोना संकट, चक्रवात, बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि ऐसे अनेक संकट राज्य पर आये फिर भी केन्द्र सरकार ने कोई मदद नहीं की. राज्य को विकास की दिशा में ले जाने का कार्य महाविकास आघाडी सरकार ने किया है. मतदाताओं ने राज्य सरकार की कार्यशैली को देखकर मत दिया है.