Manoj Jarange and Chhagan Bhujbal

Loading

पुणे. मराठा आरक्षण के लिए लड़ रहे मनोज जरांगे लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर महाराष्ट्र का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने आज पुणे का दौरा किया जहां उन्होंने अजित पवार गुट के छगन भुजबल को खुली चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि नासिक लोकसभा क्षेत्र से भुजबल को उम्मीदवारी मिलने के बाद हम अपनी भूमिका के बारे में बताएंगे।

बता दें कि मराठा आरक्षण की लड़ाई के दौरान ओबीसी नेता छगन भुजबल और मनोज जरांगे के बीच जुबानी झड़प हो गई थी। इसी तरह अब चर्चा चल रही है कि भुजबल नासिक लोकसभा से चुनाव लड़ेंगे।

मनोज जरांगे सोमवार (8 अप्रैल) को नासिक का दौरा करने वाले हैं। छगन भुजबल को नासिक से उम्मीदवार बनाने की चर्चा है। ऐसे में अब मनोज जरांगे नासिक में क्या भूमिका लेते हैं इस पर सबका ध्यान है।

गौरतलब है कि सकल मराठा समाज ने शनिवार को नासिक में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छगन भुजबल पर जोरदार हमला बोला। पदाधिकारियों ने कहा कि भुजबल को उम्मीदवारी देकर अपने पैर पर कुल्हाड़ी न मारें। छगन भुजबल मराठा समाज के खिलाफ हैं। भाजपा कहती है कि वह सर्वे पर काम करती है, लेकिन एक भी व्यक्ति यह नहीं कहेगा कि भुजबल को उम्मीदवार बनाए। अगर भुजबल को उम्मीदवार बनाया गया तो इसका खामियाजा 48 विधानसभा क्षेत्रों में महायुति को भुगतना पड़ेगा। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मराठा समाज को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं।