cm eknath-shinde

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को मुंबई से सातारा (Satara) ले जाते समय राज्य सरकार के एक हेलीकॉप्टर को खराब मौसम के कारण बृहस्पतिवार दोपहर महानगर के जुहू की ओर मोड़ दिया गया, जहां यह सुरक्षित उतर गया। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि हेलीकॉप्टर सातारा के दारे गांव से 10 मिनट की दूरी पर था, लेकिन पश्चिमी महाराष्ट्र जिले में खराब मौसम के कारण गंतव्य पर उतरने से पहले दोहरे इंजन वाला हेलीकॉप्टर वापस लौट गया। डीजीसीए के अधिकारी ने बताया कि बाद में मौसम की स्थिति में सुधार होने पर हेलीकॉप्टर ने अपराह्न साढ़े तीन बजे शिंदे के गृह जिले सातारा के लिए उड़ान भरी।

डीजीसीए के अधिकारी ने कहा, “मुख्यमंत्री के साथ महाराष्ट्र सरकार का ईसी 145 श्रेणी का हेलीकॉप्टर अपराह्न साढ़े 12 बजे राजभवन हेलीपैड (दक्षिण मुंबई में) से दारे हेलीपैड (सातारा शहर के पास) के लिए रवाना हुआ। रास्ते में हेलीकॉप्टर को खराब मौसम का सामना करना पड़ा और इसे वापस जुहू हवाई अड्डे (मुंबई में) की ओर मोड़ दिया गया तथा यह सुरक्षित रूप से उतर गया।”

सूत्रों ने बताया कि अपराह्न साढ़े तीन बजे दोबारा उड़ान भरने पर शिंदे को लेकर हेलीकॉप्टर शाम 4.45 बजे सातारा के सैनिक स्कूल हेलीपैड पर उतरा और मुख्यमंत्री इसके बाद कार से अपने पैतृक गांव दारे के लिए रवाना हो गए। उन्होंने कहा कि शिंदे को सातारा में छोड़ने के बाद हेलीकॉप्टर ने शाम के ठहराव के लिए निकटवर्ती पुणे के लिए उड़ान भरी। (एजेंसी)