Salman Khan Firing Case
सलमान खान के घर के बाहर जांच करते हुए पुलिस (फोटो: पीटीआई)

सीआईडी ने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना के आरोपी अनुज थापन के परिवार के सदस्यों का बयान दर्ज किए हैं। अनुज थापन ने पुलिस हिरासत में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

Loading

मुंबई. राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने शनिवार को अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना के आरोपी अनुज थापन (Anuj Thapan) के परिवार के तीन सदस्यों का बयान दर्ज किए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अनुज थापन ने पुलिस हिरासत में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

अधिकारी ने बताया कि सीआईडी ​​ने थापन के रिश्तेदारों विक्रम कुमार, कुलदीप कुमार और जसवंत सिंह के बयान दर्ज किए हैं। उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्यों ने थापन का शव मांगा है, जिसे अंतिम संस्कार के लिए पंजाब ले जाया जाएगा। सलमान खान के घर बाहर गोलीबारी करने वाले हमलावरों को आग्नेयास्त्रों और गोलियों की आपू्र्ति करने के आरोप में 32 वर्षीय थापन को पंजाब से गिरफ्तार किया गया था, लेकिन मुंबई अपराध शाखा की जेल के शौचालय के अंदर बुधवार को उसका शव लटका हुआ पाया गया था।

जेजे अस्पताल में बृहस्पतिवार को थापन का पोस्टमार्टम कराया गया। अभिनेता के घर के बाहर हुई गोलीबारी के मामले में दर्ज प्राथमिकी में थापन का नाम नामित छह लोगों में से एक है। इनमें से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कुख्यात अपराध सरगना लॉरेंस बिश्नोई पड़ोसी राज्य गुजरात में जेल में बंद है जबकि उसका भाई अनमोल बिश्नोई अब भी वांछित आरोपियों में शामिल हैं। थापन और सोनू कुमार बिश्नोई (32) को अपराध शाखा की एक टीम ने 26 अप्रैल को पंजाब के फाजिल्का से गिरफ्तार किया था। इन दोनों ने कथित तौर पर 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने के लिए हमलावर सागर पाल और विक्की गुप्ता को हथियार मुहैया कराए थे।

पुलिस के अनुसार, थापन और सोनू बिश्नोई ने 15 मार्च को मुंबई के पास पनवेल के समीप पाल और गुप्ता को दो देसी पिस्तौल और 38 कारतूस दिए थे। (एजेंसी)