CM Shinde big statement on incident of firing outside actor Salman Khan residence in Mumbai
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई:
बीजेपी को डराकर 20 से 25 विधायकों तोड़ने के साथ बीजेपी विधायक दल के तत्कालिन नेता देवेन्द्र फड़णवीस, गिरीश महाजन समेत भाजपा के 5 नेताओं को जेल में डालने की योजना उद्धव ठाकरे ने बनाई थी। यह सनसनीखेज खुलासा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया है.सीएम शिंदे ने कहा कि तत्कालिन सीएम उद्धव ठाकरे बीजेपी नेताओं को जेल भेज कर महाविकास आघाड़ी को मजबूत करना चाह रहे थे।

विकास योजनाओं पर लगा ब्रेक हटाया
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सोमवार को उत्तर पूर्व मुंबई लोकसभा क्षेत्र के भांडुप में आयोजित सभा में बोल रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज मातृशक्ति का सम्मान करते थे। इसी प्रकार हमारी सरकार महाराज के आदर्श को सामने रखकर कार्य कर रही है। महाविकास अघाड़ी सरकार ने ढाई साल के दौरान परियोजनाओं को रोकने का ही कार्य किया। हमने विकास योजनाओं पर लगे स्पीड ब्रेकर को हटा दिया। सीएम ने कहा कि कारशेड के कार्य पर लगी रोक हटाई गई, अगर आरे में कारशेड नहीं बनाया होता तो हम 10 साल पीछे चले गए होते और प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 10 हजार करोड़ रुपये ज्यादा लगते। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने बालहठ और अहंकार के कारण जो फैसला लिया, उससे राज्य को नुकसान हुआ।

जांच में फंसाने की थी योजना

सीएम ने कहा कि मेट्रो 3 प्रोजेक्ट के लिए देवेंद्र फडणवीस के समय 10,000 करोड़ रुपये ज्यादा लिए गए, ऐसा कहते हुए मुझे फडणवीस के खिलाफ उस समय जांच के लिए कहा गया। मैंने उनसे कहा कि इस जांच से कुछ नहीं होगा, उलटे पैसा ज्यादा लगेगा और प्रोजेक्ट में देरी होगी। मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि वे नहीं सुन रहे थे, इसलिए आखिरकार उनकी सरकार उखाड़ फेंकी गई। सीएम ने कहा कि मैं एक कार्यकर्ता के तौर पर काम करता हूं, लेकिन उन्हें तकलीफ हुई। पिछले मॉनसून में मुंबई में ड्रेनेज की वजह से पानी ओवरफ्लो नहीं हुआ। सड़कों से धूल हटाने के बारे में कभी किसी ने नहीं सोचा, लेकिन हमने सड़कों को धोकर साफ किया है।