udhhav

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने सोमवार को अपने कैबिनेट सहयोगी नवाब मलिक (Nawab Malik) द्वारा स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर विवाद से संबंधित सवालों को नजरअंदाज कर दिया। कोविड​​-19 पर ठाकरे ने कहा कि टीकाकरण की गति धीमी हो गई है। साथ ही कहा कि महामारी की तीसरी लहर कोरोना वायरस के नए स्वरूपों पर निर्भर करेगी।

    पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ मादक पदार्थों के तस्करों के साथ कथित संबंधों को लेकर मलिक के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर ठाकरे ने कहा, ‘‘आरोपों में बदलाव हुआ है। देखते हैं क्या होता है।” इससे पहले दिन में मलिक ने फडणवीस की पत्नी अमृता के साथ नशीले पदार्थ के एक कथित तस्कर की तस्वीर ट्वीट की थी। फडणवीस ने कहा है कि मलिक का ट्वीट उनकी मानसिकता को दर्शाता है और दावा किया कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मंत्री के ‘‘अंडरवर्ल्ड लिंक” के बारे में खुलासे करके दिवाली के बाद ‘‘बम फोड़ेंगे।”

    दिवाली से पहले मीडियाकर्मियों के साथ अनौपचारिक बातचीत में ठाकरे ने राजनीतिक मुद्दों और वानखेड़े के खिलाफ मलिक के आरोपों से जुड़े सवालों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘टीकाकरण की गति धीमी हो गई है। टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए अधिक जागरूकता आवश्यक है। तीसरी लहर को लेकर अभी पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता है। यह नए स्वरूपों और वायरस में आने वाले बदलाव पर निर्भर करता है।”

    राज्य में तीन दलों की गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे ठाकरे इस महीने के अंत में पद पर दो साल पूरा करेंगे। ठाकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वह बदले नहीं है। मुख्यमंत्री ने अपने आलोचकों की उन टिप्पणियों के लिए खिंचाई की कि वह मंत्रालय (राज्य सचिवालय) का दौरा नहीं कर रहे हैं।

    राज्य के मुख्य विपक्षी दल भाजपा का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानना चाहता हूं कि मंत्रालय में बैठने वालों ने क्या महान काम किया है?” अपने बेटे और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे (31) की शादी की योजना के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने चुटकी ली, ‘‘पहले, मुझे उनके मन की बात को जानना होगा।”