Narendra Modi In Beed, Maharashtra
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को सम्बोधित करते हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो वह तो धारा 370 को फिर से लागू करेंगे, CAA को कैंसिल करेंगे और राम मंदिर को कैंसिल करेंगे। साथ ही दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देगा।

Loading

बीड. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को कांग्रेस (Congress) और इंडिया गठबंधन (INDIA) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो वह तो धारा 370 को फिर से लागू करेंगे, CAA को कैंसिल करेंगे और राम मंदिर (Ram Temple) को कैंसिल करेंगे। साथ ही कांग्रेस दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण (Reservation) छीनकर उसे धर्म के नाम पर देना चाहती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आज तीसरे चरण का मतदान खत्म होने को है और साथ ही INDI अघाड़ी की उम्मीदें भी खत्म हो गई है। पहले चरण में INDI अघाड़ी पस्त हुआ, दूसरे में ध्वस्त हुआ और आज तीसरे चरण में INDI अघाड़ी का कहीं अगर छोटा-मोटा दीया जल रहा था तो वह भी बुझ गया।”

पीएम मोदी ने कहा, “INDI अघाड़ी एक ही एजेंडे से चुनाव लड़ रही है और वह है ‘मिशन कैंसिल। इन्होंने कहा INDI वाले जब सरकार में आएंगे तो धारा 370 को फिर से लागू करेंगे, CAA को कैंसिल करेंगे, तीन तलाक के खिलाफ कानून, किसान सम्मान निधि और मुफ्त राशन योजना को भी कैंसिल करेंगे। इतना ही नहीं, कांग्रेस और INDI अघाड़ी वाले राम मंदिर को भी कैंसिल करना चाहते हैं।”

राहुल गांधी का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने कहा, “तुष्टीकरण की सनक में शहजादे एक और खतरनाक चाल चल रहे हैं। बाबा साहेब आंबेडकर ने दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों को आरक्षण का अधिकार दिया था। बाबासाहेब आंबेडकर ने इस बात का भी पुरजोर विरोध किया था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता। लेकिन कांग्रेस पार्टी दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीनकर उसे धर्म के नाम पर देना चाहती है।”

पीएम ने कहा, “कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है वहा ओबीसी को 27% आरक्षण मिला हुआ है। लेकिन कांग्रेस सरकार एक ‘फतवा’ लेकर आई और कर्नाटक के सभी मुसलमानों को ओबीसी घोषित कर दिया। बाबासाहेब आंबेडकर, संविधान, संसद ने ओबीसी को 27% आरक्षण दिया था। लेकिन इन्होने रातों रात ओबीसी बनाकर ओबीसी की श्रेणी में डाल दिया। रातों रात उन्होंने (कांग्रेस) ओबीसी के लिए जो कुछ था उसे लूट लिया।”

लालू यादव के बयान पर मोदी ने कहा, “आज INDI गठबंधन के एक नेता ने खुद ही उनकी साजिश को स्वीकार कर लिया है। उस नेता को कोर्ट ने ‘चारा घोटाले’ में दोषी करार दिया है। INDI गठबंधन के नेता ने स्वीकार किया है कि ये लोग मुसलमानों को पूरा का पूरा आरक्षण देना चाहते हैं। यानी अभी जो SC, ST और OBC को आरक्षण मिल रहा है उसे बंद करके ये लोग पूरा का पूरा आरक्षण मुसलमानों को देना चाहते हैं। यह दलितों और आदिवासियों के लिए खतरे की घंटी है। लेकिन जब तक मोदी जिंदा है दुनिया की कोई ताकत दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और ओबीसी का आरक्षण नहीं ले सकती है।”

पीएम मोदी ने शरद पवार गुट और उद्धव ठाकरे गुट पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “आज कोई भी राष्ट्रवादी ताकत उनके (कांग्रेस) साथ नहीं बची है। असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भाजपा के साथ है, बालासाहेब ठाकरे की असली राष्ट्रवादी शिवसेना भाजपा के साथ है। कांग्रेस के साथ नकली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, नकली शिवसेना है। ये नकली वादे कर रहे हैं और नकली वीडियो बना रहे हैं। कांग्रेस की आदत है, ‘ना काम करो, ना काम करने दो’।”