NANDED

Loading

नांदेड़: जहां एक तरफ महाराष्ट्र में नांदेड़ (Nanded) के सरकारी अस्पताल में हुई मौतों से राजनीतिक बवाल तेज हो चूका है।  वहीं अब कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने ट्वीट कर यह दावा किया है कि महाराष्ट्र के नांदेड में कल से अभी तक 7 और लोगों की मौत हुई है, जिसमें 4 बच्चे हैं।  ऐसे में अब तक कुल मृतकों का आंकड़ा 31 हो गई है। 

इधर इन मौतों के बाद मरीजों के परिजनों का गुस्सा अस्पताल प्रशासन पर फूट पड़ा है।परिजनों ने जमकर नारेबाजी की और आरोप लगाया कि, दवाइयों और डॉक्टरों की किल्लत से मरीजों का इलाज समय पर नहीं हुआ। यह मामला नांदेड़ के शंकरराव चव्हाण शासकीय वैद्यकीय अस्पताल का है।  वहीं मामले में अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने कहा है कि इस क्षेत्र का यह सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है।  

जिसके चलते 70 से 80 किलोमीटर दूर से लोग यहां इलाज के लिए आते हैं।  कई बार दूसरे अस्पतालों से रेफर होकर भी मरीज यहां आते है।  जो लोग भर्ती हुए थे उनमें 12 बच्चे शामिल हैं, इनमें 6 लड़के और 6 लड़कियां हैं। वहीं अन्य वयस्क लोगों की अलग-अलग वजहों से मौतें हुई हैं। 

वहीं नांदेड़ घटना पर महाराष्ट्र सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा कि, “छोटे बच्चों की संख्या 4-5 थी।  मुझे बताया गया कि दवाइयों, डॉक्टरों की कोई कमी नहीं थी, इसके बावजूद ऐसा क्यों हुआ इसका हम जायज़ा करेंगे।  इस मामले में समिति गठित की गई है, हमारे कमिश्नर और डायरेक्टर वहां गए हैं, मैं भी वहां जा रहा हूं।”

हालांकि वहीं कांग्रेस ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत की मंगलवार को गहन जांच की मांग की। इस बाबत पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्य सरकार की स्वास्थ्य प्रणाली पर सवाल उठाए। तो वहीं पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी और कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने भी शिंदे सरकार को घेरा।