Congress leader Naseem Khan
मुंबई कांग्रेस नेता नसीम खान (फोटो: X @naseemkhaninc)

मुंबई कांग्रेस के नेता नसीम खान ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। खान ने लोकसभा चुनाव में महा विकास आघाडी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारे जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी।

Loading

मुंबई. मुंबई कांग्रेस (Mumbai Congress) के नेता नसीम खान (Naseem Khan) ने पार्टी अभियान समिति से अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। खान ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में महा विकास आघाडी (Maha Vikas Aghadi) द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के उम्मीदवारों को मैदान में नहीं उतारे जाने पर निराशा व्यक्त की थी।

महाराष्ट्र के एआईसीसी प्रभारी रमेश चेन्निथला ने इसकी घोषणा की। सोमवार को खान की मौजूदगी में मुंबई में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने यह बात कही। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे पत्र में खान ने कहा था कि वह लोकसभा चुनाव के शेष चरणों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं करेंगे।

चेन्निथला ने कहा, “कांग्रेस पार्टी में एक लोकतांत्रिक व्यवस्था है, जहां हर कोई स्वतंत्रता से बोल सकता है। नसीम खान ने अभियान समिति से अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। वह पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।”

संवाददाता सम्मेलन में खान भी मौजूद रहे। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेतृत्व ने उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर ध्यान दिया है और भविष्य में वह उचित निर्णय लेगा। उन्होंने कहा, “मैं एक वफादार कांग्रेसी हूं और ‘इंडिया’ गठबंधन से प्रधानमंत्री बनाने के मकसद से खरगे और राहुल गांधी के हाथों को मजबूत करने के लिए काम करूंगा। मैं परेशान नहीं हूं।”

खान ने यह भी कहा कि मुंबई उत्तर मध्य से पार्टी उम्मीदवार और शहर कांग्रेस प्रमुख वर्षा गायकवाड़ दो लाख वोटों के अंतर से जीतेंगी। वर्षा के खिलाफ भाजपा से उज्जवल निकम चुनाव लड़ रहे हैं। (एजेंसी)