Vijay Wadettiwar and Pratibha Dhanorkar

Loading

चंद्रपुर/जयपुर. कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए और तीन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी महाराष्ट्र की चंद्रपुर से प्रतिभा सुरेश धानोरकर को टिकट दिया है। माना जा रहा था कि कांग्रेस चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र से विजय वडेट्टीवार को टिकट देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। जिसके चलते वडेट्टीवार के समर्थकों में नाराजगी है।

प्रतिभा धानोरकर दिवंगत सुरेश धानोरकर की पत्नी हैं, जो 2019 के आम चुनावों में राज्य से कांग्रेस के एकमात्र विजेता थे। उनका पिछले साल मई में निधन हो गया था। धानोरकर का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार से होगा। मुनगंटीवार चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रतिभा धानोरकर वर्तमान में जिले के वरोरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

वहीं, कांग्रेस ने पार्टी नेताओं के एक वर्ग की आपत्ति के बाद जयपुर लोकसभा सीट से घोषित उम्मीदवार सुनील शर्मा को हटाकर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को मैदान में उतारने की घोषणा की। शर्मा कांग्रेस को सोशल मीडिया पर निशाना बनाने वाले “जयपुर डायलॉग” के साथ कथित जुड़ाव को लेकर विवाद में थे। हालांकि, शर्मा ने स्पष्ट किया कि उनका ‘जयपुर डायलॉग’ आयोजित करने वाले संगठन से कोई संबंध नहीं है और उन्हें वहां समय-समय पर कांग्रेस का पक्ष रखने के लिए आमंत्रित किया जाता रहा है।

सूत्रों ने बताया कि स्थानीय विरोध के कारण उम्मीदवार बदला गया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी ने राजस्थान के दौसा लोकसभा सीट पर विधायक मुरारी लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)