CM Uddhav Thackeray : Car enters in CM Uddhav Thackeray's convoy in Mumbai, Businessman booked
Photo: Twitter/@CMOMaharashtra

    मुंबई. एक बड़ी खबर के अनुसार कोरोना (Corona) की  की पहली और दूसरी लहर का सबसे भयंकर कहर अपने ऊपर झेलने वाले महाराष्‍ट्र राज्‍य में एक बार फिर स्थिति बिगडती दिख रही है। जी हाँ केरल के साथ-साथ अब महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में भी फिर से मामले बढ़ रहे हैं। इतना ही नहीं फिलहाल एक्टिव केस के मामले में यह देश में दूसरे नंबर पर है।  इससे भी बड़ी खतरनाक और चिंताजनक बात यह है कि महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा गठित की गई कोविड टास्‍क फोर्स (Covid Task Force) ने राज्‍य में जल्‍द ही कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) आने की भी चेतावनी अब दे दी है। 

    सितंबर-अक्‍टूबर में आ सकती है तीसरी लहर 

    इस मुद्दे पर कोविड टास्‍क फोर्स ने कहा है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना की तीसरी लहर आगामी सितंबर या अक्‍टूबर में आ सकती है। बता दें कि यह टास्‍क फोर्स कोरोना की स्थिति पर नजर रखने के लिए और इस महामारी से निपटने में सलाह देने के लिए CM उद्धव ठाकरे द्वारा गठित की गई है।  बता दें कि हाल ही में मुख्‍यमंत्री ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने अपनी इस कोविड टास्‍क फोर्स के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी।  इस बैठक में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका समेत तमाम स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं, ऑक्‍सीजन के इंतजाम और महामारी को रोकने को लेकर चर्चा की गई थी। गौरतलब है कि दूसरी लहर में ऑक्‍सीजन की कमी के चलते ही राज्य में स्थिति बदतर हो गई थी और इसके कारण कई लोगों को अपनी अनमोल जानें गंवानी पड़ी थीं। 

    महाराष्ट्र – कोरोना से सवा लाख से ज्‍यादा मौतें 

    पता हो कि देश में सबसे ज्‍यादा कोरोना मामले और मौतें महाराष्ट्र में ही दर्ज की गई हैं। विदित हो कि यहां पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के 63 लाख से ज्‍यादा मामले दर्ज हुए और 1.34 लाख से ज्‍यादा मौतें हुईं थी। वहीं राज्‍य में अब तक 61 लाख से ज्‍यादा मरीज ठीक भी हुए हैं। मंगलवार को कोरोना के ग्राफ में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 5 हजार 609 नए मामले सामने आए, जबकि 137 मरीजों की मौत हो गई। जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 63 लाख 63 हजार 442 हो गई है, जबकि अब तक कुल 1 लाख 34 हजार 201 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। आंकड़ों को देखें तो राज्‍य में सबसे ज्‍यादा मामले मुंबई (Mumbai), ठाणे और पालघर से सामने आ रहे हैं।