Dabhosa fall Stunt

Loading

मीरा रोड: महाराष्ट्र के पालघर (Palghar) जिले के जव्हार तालुका में प्रसिद्ध दाभोसा झरने (Dabhosa fall ) पर स्टंट (Stunt) करना मीरा रोड (Mira Road) के दो पर्यटकों (tourists) को भारी पड़ गया। दोनों ने 120 फीट की ऊंचाई से सीधे गहरे झील में छलांग लगाई। जिसमे से एक युवक पानी से ऊपर नहीं आया और डूब गया, जबकि दूसरा ऊपर आया लेकिन गंभीर रूप से जख्मी हो गया। यह पूरा हादसा वीडियो कैमरे में रिकॉर्ड हुआ है।

मीरा रोड के तीन 24 वर्षीय युवा दोस्त दाभोसा झरना घूमने गए थे। उन्हें झील की गहराई का अंदाज़ा नहीं था। दो युवक सीधे झरने के शुरू होने के स्थान पहुंच गए, जबकि तीसरा युवक नीचे झरने के पास से उनका स्टंट वीडियो बना रहा था, ये दोनों युवक लगभग 120 फुट की ऊंचाई से झरने में कूद पड़े। लेकिन दोनो में से एक माज शेख पानी से ऊपर नहीं आया और डूब गया, जबकि उसका दोस्त जोहेब शेख किसी तरह ऊपर तो आया लेकिन गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसके कमर, पैर, गर्दन पर काफी चोट लगी है। शेख को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज चल रहा है।

जव्हार पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक संजकुमार ब्राह्मणे ने कहा कि मुंबई या बाहर से आने वाले पर्यटकों को यहां के झील की गहराई का अंदाजा नहीं होता है। उनके तैरने की क्षमता कम होती है। इसलिए ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हो रही हैं। कृपया माता-पिता बच्चों पर ध्यान दें। वे कहां जाते हैं, क्या करते हैं, इसकी पूछताछ करें। जिससे ऐसी घटनाओं पर अंकुश लग सके।