Joseph Goebbels and Aaditya Thackeray

    Loading

    मुंबई. आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) एकनाथ शिंदे गुट (Eknath Shinde faction) में शामिल होने वाले विधायकों बार-बार देशद्रोही (Traitors) करार दे रहे हैं। अब इसे लेकर शिंदे गुट के प्रवक्ता और महाराष्ट्र के स्कूली शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर (Maharashtra School Education Minister Deepak Kesarkar) ने शनिवार को आदित्य पर हमला बोलते हुए उनकी तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर के सबसे भरोसेमंद मंत्री डॉ जोसेफ गोएबल्स (Joseph Goebbels) से कर दी।

    केसरकर ने कहा, “आदित्य ठाकरे वर्तमान में वही कर रहे हैं जो हिटलर ने द्वितीय विश्व युद्ध में किया था। जब जर्मन तानाशाह हिटलर ने पूरी दुनिया को विश्व युद्ध के दलदल में धकेल दिया, गोएबल्स उनके साथ थे। गोएबल्स हिटलर के शासन में मंत्री भी थे। गोएबल्स की एक नीति थी, एक झूठ को सौ बार बोलो, लोग उस पर विश्वास करने लगते हैं। आदित्य ठाकरे आज वही काम महाराष्ट्र में कर रहे हैं।”

    केसरकर ने आगे कहा, “आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों पर जा रहे हैं और लोगों के बीच झूठी जानकारी फैला रहे हैं। मैंने पहले कहा है कि मैं आदित्य ठाकरे का सम्मान करता हूं क्योंकि वह बालासाहेब ठाकरे के पोते हैं। लेकिन अगर गोएबल्स की नीति का सहारा लेते हैं तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। यह भूमि गोएबल्स की नीतियों को मंजूरी देने वाली भूमि नहीं है, यह भूमि छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि है।”

    स्कूली शिक्षा मंत्री ने कहा, “बीजेपी 2017 के बीएमसी चुनावों के बाद अपना मेयर बना सकती थी लेकिन शिवसेना के लिए पद छोड़ दिया। भाजपा और शिवसेना (शिंदे गुट) गठबंधन आगामी बीएमसी चुनावों में कुल 227 सीटों में से 150 से अधिक सीटें जीतेंगे। अब हमारा भाजपा के साथ स्थायी गठबंधन है और इसे हम अपने स्वार्थ के लिए नहीं तोड़ेंगे।”