fadnavis
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. दोपहर कि बड़ी खबर के अनुसार, महाराष्ट्र में BJP के राज्यसभा की तीनों ही  सीटों पर जीत दर्ज करने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने आज यानि शनिवार को कहा कि, यह तो एक ‘आसान जीत’ थी। साथ ही उन्‍होंने कहा कि पीयूष गोयल और अनिल बोंडे ने इस चुनाव में रेकॉर्ड 48 वोट हासिल किया। तो वहीं धनंजय महाडिक ने शिवसेना के संजय पवार को जैसा उठा के पटका है। इसके अलावा उन्‍होंने संजय राउत से भी ज्यादा वोट हासिल किया है। हालाँकि राउत शिवसेना में पहली पसंद के नेता भी हैं। 

    इसके साथ ही फडणवीस ने कहा कि,”महाराष्ट्र की कार चल रही है। सरकार नहीं चल रही है। जिन विधायकों ने हमें जीत दिलवाई है उनका दिल से आभार।” साथ ही  उन्‍होंने कहा कि उद्धव सरकार के अंदर विधायकों और जनता के बीच पहले से ही काफी गुस्सा और निराशा है। यह जीत उसी का नतीजा है। आगे भी ऐसी ही दमदार जीत का सिलसिला चलता रहेगा।

    वहीं पत्रकारों से हुई बातचीत में फडणवीस ने राज्‍यसभा चुनाव जीत का श्रेय BJP पार्टी की बेहतरीन रणनीति और साझा प्रयासों को दिया। इसके साथ ही पूर्व CM फडणवीस ने शिवसेना नेता संजय राउत पर भी तंज कसते हुए कहा कि, बीजेपी के धनंजय महाडिक को ही उनसे ज्यादा वोट मिले हैं। बता दें कि, राउत महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवारों में भी शामिल हैं। 

    पता हो कि इस बार के राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों के लिए अपने तीन उम्मीदवार खड़े किए थे। इसमें ये तीनों ही उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, प्रदेश के पूर्व मंत्री अनिल बोंडे और पूर्व सांसद धनंजय महाडिक ने चुनाव जीता। वहीं, शिवसेना सांसद संजय राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी भी राज्यसभा चुनाव में विजय हुए।