Narayan Rane and Uday Samant

Loading

मुंबई. लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद हो चुका है, लेकिन इसके बावजूद महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महायुति और विपक्षी महाविकास आघाडी (एमवीए) के बीच सीट बंटवारे का मुद्दा सुलझ नहीं पाया है। महायुति और महाविकास आघाड़ी में कम से कम आधा दर्जन सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाने के कारण अभी तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं हो पाई है। इसी बीच अब सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी लोकसभा क्षेत्र को लेकर भी शिवसेना और भाजपा मतभेद दिख रहा है। दोनों पार्टियां इस सीट पर दावा कर रही है। जिसके चलते केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और शिंदे गुट के विधायक उदय सामंत आमने-सामने हैं।

यहां ताकत हमारी और हम सीट को नहीं छोड़ेंगे
नारायण राणे ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस सीट पर दावा किया है। उन्होंने कहा, “सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी लोकसभा सीट भाजपा की है। मैं इस सीट के लिए किसी से बात करने नहीं गया था। मैंने अपने नेता से मुझे टिकट देने के लिए नहीं कहा है। जिला परिषद, जिला बैंक, नगर पालिकाओं में भाजपा की सत्ता है। क्या हम इतनी ताकत के साथ इस निर्वाचन क्षेत्र को छोड़ देंगे?”

भाजपा का ही उम्मीदवार होगा
शिंदे गुट द्वारा इस सीट पर उम्मीदवार उतारने के दावे पर नारायण राणे ने कहा, “शिंदे गुट इस सीट पर उम्मीदवार उतरेगा, कौन है उम्मीदवार? उदय सामंत का उम्मीदवार कौन है? मुझे उनके नाम पर कोई आपत्ति नहीं, लेकिन यहां केवल भाजपा का उम्मीदवार आएगा।”

क्या बोले उदय सामंत
वहीं, इस सीट को लेकर उदय सामंत ने कहा, “इस निर्वाचन क्षेत्र को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बीच चर्चा हुई है। इसलिए वे इस सीट के बारे में फैसला लेंगे। अगले दो दिनों में सभी शंकाओं का समाधान कर लिया जाएगा और 48 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी।” सामंत ने कहा, “शिवसेना ने पिछली बार इस सीट से चुनाव लड़ा था। इस सीट पर अभी शिवसेना के सांसद हैं। चूंकि वे दूसरे गुट में हैं, इसलिए हमें अब यह सीट मिलनी चाहिए, इसलिए हमने यहां दावा किया है।”