Anil Parab
अनिल परब (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: ईडी ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब (Anil Parab) को तलब किया है। उन्हें कल (21 जून) को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा गया है। बता दें कि, मंत्री अनिल परब को महाराष्ट्र के रत्नागिरी दापोली रिजॉर्ट के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए  यह समन जारी किया गया है। 

    उल्लेखनीय है कि, प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में अनिल परब के खिलाफ धनशोधन मामला दर्ज किया था। जिसके बाद ईडी ने सात जगहों पर तलाशी अभियान चलाया था। वहीं, परब के घर पर भी तलाशी की गई थी।  ईडी ने इस सिलसिले में मई में उनसे कथित रूप से जुड़े लोगों के परिसरों पर भी छापेमारी की थी।

    क्या है पूरा मामला

    यह मामला महाराष्ट्र के रत्नागिरी दापोली रिसॉर्ट निर्माण के दौरान कोस्टल रेगुलेशन जोन से जुड़े नियमों की अनदेखी करने से संबधित है। जिसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। वहीं, इसी सिलसिले में मार्च में हुई छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को कुछ संबधित कागजात मिले थे। जिसके अनुसार,  परब ने दापोली में 2017 में एक करोड़ रुपये में जमीन खरीदी थी। जिसकी 2019 में रजिस्टर हुई। लेकिन उसके बाद यह जमीन 2020 में 1.10 करोड़ रुपये में सदानंद कदम को बेच दी गई।