nawab malik
File Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (NCP Leader Nawab Malik) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार नवाब मलिक के बेटे फराज़ मलिक को अब ईडी ने समन किया है। एएनआई के अनुसार, दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के बेटे फराज़ मलिक को तलब किया है।

    मामले में गिरफ्तार नवाब मलिक को सोमवार को मुंबई  के जेजे अस्पताल (JJ Hospital) से डिस्चार्ज किया गया था। अस्पताल के बाद उन्हें सोमवार को एक बार फिर से ईडी दफ्तर (ED Office) शिफ्ट किया गया। बताया जा रहा है कि, ईडी उनसे पूछताछ जारी रखे हुए है। मलिक फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं। उनके कोर्ट ने 3 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेजा है। उन्हें 25 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

    एनसीपी नेता को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि, नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद से ही महाराष्ट्र में सियासी बयानबाजी लगातार हो रही है। साथ ही मलिक के गिरफ्तारी का विरोध करते हुए राज्य के डिप्टी सीएम सहित कई नेताओं लगातार धरना- प्रदर्शन कर रहे हैं। 

    एनसीपी नेता की गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि उन्होंने सॉलिडस इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड के जरिए से 300 करोड़ की जमीन कुछ लाख में खरीदे थे। यह जमीन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-गैंग द्वारा परेशान किये गए मुनीरा प्लम्बर की थी।