Bombay High court refuses to grant interim relief to Shiv Sena leader Anandrao Adsul in bank fraud case
File

    मुंबई: शिवसेना नेता आनंदराव अड़सुल (Shivsena Leader Anandrao Adsul) को ईडी ने समन भेजा है। बताया जा रहा है कि, अड़सुल को ईडी ने सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने उन्हें अपने सामने आज ही पेश होने के लिए कहा है। यह महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) और राज्य सरकार में मंत्री अनिल परब (Anil Parab) के बाद महाराष्ट्र के एक और बड़े नेता को ईडी (ED) का समन है। 

    खबर है कि, मामला सिटी को-ऑपरेटिव बैंक फ्रॉड के एक मामले से जुड़ा है जिसकी जांच ईडी कर रही है। इस मामले में ईडी अड़सुल का भी बयान दर्ज करना चाहती है जिसके चलते उन्हें सोमवार को तलब किया गया है। सूत्रों के अनुसार, अड़सुल आज ईडी ऑफिस पहुंच सकते हैं।

    शिवसेना नेता आनंदराव अड़सुल को ईडी ने समन भेजा

    अड़सुल की तबियत बिगड़ी

    ANI के अनुसार, ईडी ने शिवसेना नेता आनंदराव अड़सुल के घर पर छापेमारी भी की। इस बीच अड़सुल की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। ईडी ने सिटी को-ऑपरेटिव बैंक धोखाधड़ी के सिलसिले में उनके आवास पर छापेमारी की है।

    इससे पहले, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पिछले सप्ताह शिवसेना के टॉप लीडरों में से एक अनिल परब को समन जारी किया था। परब को ईडी ने मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले भी हालांकि ईडी ने उन्हें समन भेजा था लेकिन तब वह ईडी के सामने पेश नहीं हो पाए थे। परब को 31 अगस्त को तलब किया गया था, लेकिन वह तब ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। उन्होंने तब ईडी से पेशी के लिए 14 दिनों का समय मांगा था। इसके पीछे की वजह उन्होंने निर्धारित व्यस्तताओं को बताया था।