maharashtra-elections
CM शिंदे ने कल्याण से अपने बेटे श्रीकांत को बनाया उम्मीदवार

Loading


मुंबई:
महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) नीत शिवसेना (Shiv Sena) ने ठाणे के पूर्व महापौर नरेश म्हस्के को ठाणे लोकसभा सीट से बुधवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया। ठाणे लोकसभा सीट पर म्हस्के का मुकाबला शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के उम्मीदवार एवं मौजूदा सांसद राजन विचारे से होगा। पार्टी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे को कल्याण लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने की भी घोषणा की। श्रीकांत शिंदे वर्तमान में इसी सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने पिछले महीने, सत्तारूढ़ ‘महायुति’ (महागठबंधन) के उम्मीदवार के रूप में शिंदे के नाम की घोषणा की थी। इस महायुति में शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अजित पवार (Ajit Pawar) के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) शामिल हैं। ठाणे को मुख्यमंत्री शिंदे का गढ़ माना जाता है। वह ठाणे में कोपरी-पचपखाड़ी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। पार्टी ने अभी तक नासिक और पालघर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

जानें कौन हैं श्रीकांत शिंदे?

श्रीकांत एकनाथ शिंदे दरअसल महाराष्ट्र के वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र हैं। श्रीकांत शिवसेना राजनीतिक दल के सदस्य हैं और भारत की 17वीं लोकसभा में महाराष्ट्र के कल्याण निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। इतना ही नहीं वे डॉ। डी वाई पाटिल मेडिकल कॉलेज, नवी मुंबई से MBBS और ऑर्थोपेडिक्स में M।S की डिग्री के साथ एक योग्य चिकित्सक भी हैं। जानकारी हो कि, श्रीकांत शिंदे सामाजिक कल्याण में अपने काम के लिए भी जाने जाते हैं और आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की सलाहकार समिति के भी वे सदस्य हैं।

नरेश म्हस्के के बारे में जानिए

नरेश म्हस्के महाराष्ट्र के ठाणे जिले में शिवसेना पार्टी के एक जाने-माने नेता हैं। इतने वे ठाणे नगर निगम के पूर्व मेयर हैं। वे साल 2012 में ठाणे नगर निगम में पार्षद चुने गए और 2017 में फिर से चुने गए हैं। वे ठाणे नगर निगम में सदन के नेता के रूप में भी काम कर चुके हैं। वे वर्तमान में ‘शिंदे सेना’ के प्रवक्ता भी हैं।(एजेंसी)