Emergency landing of Indian Army helicopter in Sangli
सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग (फोटो: ANI)

सांगली में भारतीय सेना के एक एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई। हेलिकॉप्टर को हवा में अत्यधिक कंपन का अनुभव होने के चलते लैंडिंग की गई। भारतीय सेना के चार जवान बाल बाल बचे।

Loading

सांगली. महाराष्ट्र (Maharashtra) के सांगली (Sangli) जिले में भारतीय सेना (Indian Army) के एक एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर (ALH Dhruv Helicopter) की शनिवार को इमरजेंसी लैंडिंग हुई। हेलिकॉप्टर को हवा में अत्यधिक कंपन का अनुभव होने के चलते लैंडिंग की गई। भारतीय सेना के अधिकारी ने यह जानकारी साझा की है।

भारतीय सेना के अधिकारी ने कहा, “भारतीय सेना के एक एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर को आज महाराष्ट्र के सांगली जिले के एक गांव के पास एक खेत में एहतियातन उतरना पड़ा। हेलिकॉप्टर को हवा में अत्यधिक कंपन का अनुभव हुआ।”

जानकारी के मुताबिक यह घटना सांगली जिले के एरंडोली गांव की है, जहां सुबह 11:30 बजे एक खेत में सेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई। हेलिकॉप्टर को खेत में उतरता देख गांव वालों की भीड़ इकठ्ठा हुई। जिसके बाद लोगों को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची।

सेना के अधिकारी ने बताया कि जांच करने के कुछ देर वापस हेलिकॉप्टर ने नासिक सैन्य अड्डे के लिए उड़ान भरी। हेलिकॉप्टर में सेना के 4 जवान सवार थे और सभी सुरक्षित है।

इससे पहले 3 मई (शुक्रवार) को महाराष्ट्र के महाड में शिवसेना (यूबीटी) नेता सुषमा अंधारे का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, अंधारे के हेलिकॉप्टर में सवार होने से पहले ही यह हादसा हुआ। जबकि, पायलट भी सुरक्षित बच निकला।