Anil Deshmukh
PTI Photo

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और राकांपा नेता अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) से जसलोक अस्पताल (Jaslok Hospital) ले जाया गया। विशेष पीएमएलए अदालत द्वारा अनिल देशमुख को एक निजी अस्पताल में एंजियोग्राफी कराने की अनुमति देने के बाद उन्हें आज जसलोक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

    गौरतलब है कि देशमुख प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल नवंबर में धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था, लेकिन हाल ही में उन्हें मुंबई उच्च न्यायालय से जमानत मिली थी। हालांकि, केंद्रीय जांच एजेंसी ने उच्च न्यायालय के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी।

    उल्लेखनीय है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता रहे देशमुख भ्रष्टाचार से जुड़े एक अन्य मामले में भी आरोपी हैं, जिसकी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा जांच की जा रही है। देशमुख ने भ्रष्टाचार के मामले में भी जमानत याचिका दायर की है और विशेष अदालत ने सीबीआई को 14 अक्टूबर तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। देशमुख के अधिवक्ता अनिकेत निकम और इंदरपाल सिंह ने विशेष अदालत से मुंबई स्थित जसलोक अस्पताल में उनकी एंजियोग्राफी कराने की मांग की थी। 

    ‘कोरोनरी एंजियोग्राफी’ या एंजियोग्रेाफी के तहत एक्स-रे के जरिये व्यक्ति के दिल की रक्त वाहिकाओं को देखा जाता है। यह जांच यह देखने के लिए की जाती है कि व्यक्ति के हृदय में रक्त पहुंचने में कोई बाधा आ रही है या नहीं।