Encounter between police and Naxalites on the border of Chhattisgarh, Naxal material recovered

    Loading

    गड़चिरोली. वर्तमान स्थिति में गड़चिरोली जिला नक्सलमुक्त होने के कगार पर आ गया है. जिला पुलिस दल द्वारा निरंतर रूप से नक्सल विरोधी अभियान चलाए जाने के कारण जिले में नक्सली गतिविधियां काफी कम हो गयी है. ऐसे में शुक्रवार को शाम 4 बजे के दौरान जिला पुलिस दल के सी-60 (विशेष अभियान पथक) द्वारा धानोरा तहसील अंतर्गत आनेवाले तथा छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा से सटे बोदीनटोला जंगल क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा था.

    इसी बीच नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर अंधाधुंद गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी हमले में पुलिस जवानों ने भी गोलीबोरी की. पुलिस जवानों का बढ़ता दबाव देख नक्सली घंने जंगल का लाभ उठाते हुए जंगल में फरार हो गये. इस घटना में किसी भी तरह की जिवितहानि नहीं हुई. लेकिन इस घटना से परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है. 

    नक्सल सामग्री बरामद

    शाम के समय हुई मुठभेड़ में पुलिस जवानों का बढ़ता दबाव देख नक्सली घंने जंगल का लाभ उठाते हुए जंगल में फरार हो गये. मुठभेड़ के बाद पुलिस जवानों द्वारा घटनास्थल की सर्चिंग करने पर घटनास्थल से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद करने की जानकारी पुलिस विभाग से मिली है. वहीं देर शाम तक इस क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान शुरू था. इस मुठभेड़ से पुलिस जवानों ने नक्सलियों पर पानी फेर दिया है. 

    अभियान का नेतृत्व कर रहे थे आईपीएस अधिकारी देशमुख 

    धानोरा तहसील अंतर्गत आनेवाले तथा छत्तीसगढ़ राज्य से सटे बोदिनटोला जंगल परिसर में शुक्रवार को शाम के समय पुलिस जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस जवानों ने नक्सलियों को जंगल में भागने पर मजबूर किया. विशेषत: इस अभियान का नेतृत्व करते हुए अपर पुलिस अधिक्षक यतीश देशमुख इस मुठभेड़ में शामिल होने की जानकारी मिली है. 

    जारी है सर्चिंग अभियान: निलोत्पल

    जिला पुलिस अधिक्षक निलोत्पल ने कहां कि, अपर पुलिस अधिक्षक यतीश देशमुख के नेतृत्व में सी-60 के जवान बोदीनटोला जंगल परिसर में नक्सल विरोधी अभियान चला रहे थे. इसी बीच जंगल में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल में फरार हो गये. वहीं घटनास्थल से नक्सल सामग्री बरामद की गई है. इस मुठभेड़ में कोई नक्सली घायल अथवा मृत होने की फिलहाल जानकारी नहीं है. लेकिन सर्चिंग अभियान जारी है. ऐसी जानकारी उन्होंने दी.