पोर्ला रेती घाट से अवैध रेत उत्खनन

    Loading

    • – जांच कर संबंधितों पर कार्रवाई करे 
    • – भ्रविजआं पदाधिकारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी 

    गड़चिरोली. केवल जमा होनेवाले रेती क बिक्री करने का ठेका दिया गया है, इसके बावजूद पोर्ला के वैनगंगा नदीघाट से अवैध रूप से रेत का उत्खनन कर रेती की बिक्री संबंधित ठेकेदारों द्वारा की जा रह है. किंतू जिम्मेदार अधिकारियों ने इस ओर अनदेखी की है. जिसेस पोर्ला के अवैध रेती उत्खनन की जांच कर संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल निलंबन की कार्रवाई करे, अन्यथा तीव्र आंदोलन करने के चेतावनी भ्रष्टाचार विरोधी जनआंदोलन न्यास शाखा गड़चिरोली के पदाधिकारियों ने आज 25 अक्टूंबर को आयोजित पत्रपरिषद से दी है. 

    पत्रपरिषद में जानकारी देते हुए कहां कि, तहसील के पोर्ला के भु. क्रं. 671 के जंगलों में वैनगंगा नदी की 247 ब्रॉस रेत जमा की गई रेत बिक्री हेतु संबंधित ठेकेदार को अनुमति दी गई. किंतू उक्त ठेकेदार रात के दौरान जेसीबी, पोकलैंड के माध्यम से नदी से रोजाना हजारों ब्रास रेती की चोरी कर रहा है. इस संदर्भ में पोर्ला के पटवारी ने वरीष्ठ स्तर पर तहसील कार्यालय को पत्रव्यवहार किया. किंतू इस संदर्भ में कोई भी कार्रवाई अबतक नहीं की गई.

    पोर्ला नदीपात्र से संबंधित ठेकेदार ने करीब 5 हजार ब्रास से अधिक रेती की चोरी की है. ऐसा आरोप पत्रपरिषद में किया गया. इस समय पत्रपरिषद में भ्रष्टाचार विरोधी जनआंदोलन समिति के जिला संपर्क प्रमुख योगाजी कुडवे, जिला सचिव निलकंठ संदोकर, पांडूरंग समर्थ, सचिन भूसारी, धनंजय डोईजड, संजय बोबाटे, रविंद्र सेलोटे, चंद्रशेखर सिडाम, अनिल कोठारे, विलास भानारकर आदि उपस्थित थे. 

    जांच के पश्चात कार्रवाई -गणवीर

    इस संदर्भ में गडचिरोली के तहसीलदार महेंद्र गणवीर से पुछने उन्होने बताया कि, अवैध रेती उत्खन के संदर्भ में स्थानीय पटवारी द्वारा पत्रव्यवहार करने के बाद उक्त रेती घाट की ओर जानेवाला मार्ग बंद किया गया है. प्रत्यक्ष घटनास्थल पर जाकर जांच की जानेवाली है. जांच समिति के रिपोर्ट के बाद उचित वह कार्रवाई की जाएगी.