File Photo
File Photo

    Loading

    आरमोरी. अबतक जंगल परिसर में गए मवेशी अथवा लोगों पर हमला करनेवाले हिंसक श्वापदों ने अब गांव की ओर मोर्चा मोड़ने की स्थिती दिखाई दे रही है. तहसील के कोरेगांव में घर में सोए वृद्ध पर तेंदुए ने हमला कर गंभीर रूप से घायल करने की घटना बुधवार को रात के दौरान घटी. घायल वृद्ध का नाम पणतूजी उसेंडी (70) है. उक्त घटना के कारण कोरेगांव समेत परिसर के गांवों में नागरिकों में तेंदुए की दहशत निर्माण हुई है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार पणतूजी उसेंडी यह बुधवार को अपने घर में हमेशा की तरह सोए हुए थे. इस दौरान जंगलों से विचरण करते हुए तेंदुआ सिधें गांव में प्रवेश करते हु उसेंडी के घर में जा घुसा. इस दौरान उन्होने निद्रा अवस्था में होनेवाले उसेंडी पर हमला किया. उसके चिल्लाने से परिवार के साथ पडोसी जाग गए, और दौडे है. बडी संख्या में नागरिकों को देखते ही तेंदुआ जंगल की दिशा में भाग खडा हुआ.

    वनविभाग को घटना की जानकारी मिलते ही वनपरिक्षेत्र अधिकारी अविनाश मेश्राम, वनपाल सोनुले, वनरक्षक धात्रक आदि घटनास्थल पर पहुंचकर मामले का पंचनामा किया. तेंदुए के हमलें में पणतूजी के चेहरी पर गहरे घांव हुए है. उनपर आरमोरी के उपजिला अस्पताल में उपचार शुरू है. तेंदुए ने गांव में प्रवेश कर घर के व्यक्ति पर हमला करने से ग्रामीणों में व्यापक दहशत निर्माण हुई है.