Medigatta Prakalp

Loading

अहेरी. एटापल्ली के बहुचर्चित सुरजागड से नितदिन बडे पैमाने पर लोहखनिज उत्खनन शुरू हे. यह लोहखनिज भारी वाहनों से ले जाया जा रहा है. ऐसे में तेज रफ्तार वाहन दौडाएं जा रहे है. जिससे अनेक बेगुनाह लोगो की जान जा रही हे. राज्य सरकार जबतक इसपर हल नहीं निकालता, तबतक कंपनी लोहखनिज उत्खनन का कार्य बंद करे, अन्यथा सड़क पर उतरकर जेलभरो आंदोलन करने की चेतावनी पूर्व जिप अध्यक्ष तथा अहेरी कृउबास सभापति अजय कंकडालवार ने प्रेस विज्ञप्ती के माध्यम से दी है. 

सुरजागड के लोहखनिज यातायात के कारण अहेरी विधानसभा क्षेत्र के एटापल्ली से आष्टी तक की संपूर्ण सड़क की दयनीय अवस्था हुई है. इस मार्ग पर बडे बडे गड्ढे निर्माण होने से अनेक दूर्घटना हो रही है. इन दूर्घटना में अनेक बेगुनाह नागरिकों की जान जा रही है. हाल ही में आष्टी समिप भारी वाहनों के तेर रफ्तार परिवहन से एक 12 वर्षीय बालिका की जान गई. आगे भी दूर्घटना में जान जाने की संभावना हे. वहीं रोजगार के नाम पर युवकों का भ्रमनिरास हुआ है.

वहीं खनिज यातायात के कारण आलापल्ली-आष्टी मार्ग पर के दोनों छोर के खेत में धूल फैल रही है. जिससे खडी फसलें नष्ट हो रही है. इस नुकसान के मुआवजे के लिए संबंधित किसानों ने आंदोलन करने के बावजूद उन्हे कुछ भी मुआवजा नहीं मिला है. जिससे राज्य सरकार इस गंभीर मुद्दे की सूध लेकर तत्काल कदम उठाएं. तथा लोह उत्खनन का कार्य बंद करे, अन्यथा आविस की ओर से सड़क पर उतरकर काम बंद करेगी तथा जेलभरो आंदोलन किया जाएगा, ऐसी चेतावनी अजय कंकडालवार ने दी है.