FILE PHOTO
Reprsentative Image

    Loading

    कोरची. शिक्षक पती के निरंतर मानसिक व शारीरिक प्रताडना से त्रस्त होकर पत्नी ने अपने निवासस्थान पर जहर गटककर आत्महत्या करने की शिकायत मृतक पत्नी के रिश्तेदारों ने कोरची पुलिस थाने में की. इस पर से कोरची पुलिस ने पती अमरदीप चिरंजीव रंगारी को गिरफ्तार कर उसपर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. मृतक का नाम कोरची निवासी देवकी अमरदीप रंगारी (30) है. 

    अमरदीप रंगारी सातपुती ग्रापं अंतर्गत गुटेकसा के जिप स्कूल में शिक्षक के रूप में कार्यरत है. 2 जनवरी को अमरदीप रंगारी की पत्नी देवकी रंगारी ने विशैली दवा प्राशन करने से वह बेहोश हुई. पती अमरदीप घर पहुंचते ही उसकी पत्नी को गंभीर अवस्था में उपचार हेतु ग्रामीण अस्पताल में दाखिल किया. किंतु चिकित्सकों ने देवकी को मृत घोषित किया. देवकी के पती द्वारा मानसिक व शारीरिक प्रताडना हो रही थी, ऐसी शिकायत देवकी के रिश्तेदारों ने करने के बाद कोरची पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की.

    इस दौरान 3 फरवरी को अमरदीप को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 498, 306 के तहत मामल दर्ज किया. उसे कुरखेडा के न्यायालय में पेश करने पर, न्यायालय ने अमरदीप को 4 दिन की पुलिस हिरासत सुनाई है. उक्त मामले की जांच पुलिस निरीक्षक अमोल फडतरे के मार्गदर्शन में सहाय्यक पुलिस निरीक्षक गणेश फुलकुवर कर रहे है.

    दोनों का हुआ प्रेमविवाह

    प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ वर्ष पूर्व अमरदीप रंगारी यह कोरची तहसील के अंतरगाव में शिक्षक के रूप में कार्यरत था. उसका देवकी के साथ प्रेम संबंध शुरू हुए. दोनों ने भी विवाह करने का निर्णय लिया. दोनों विवाहबद्ध भी हुए. किंतु विगत कुछ माह से अमरदीप यह देवकी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडित कर रहा था. इससे त्रस्त होकर देवकी ने 2 जनवरी को जहर गटककर आत्महत्या करने की बात शिकायत में कहीं है.