बारिश थमी, मगर बाढ़ की स्थिति कायम, पांचवें दिन भी अनेक मार्ग बंद

    Loading

    गड़चिरोली. जिले में हुई मुसलाधार बारिश व जिले से सटे बड़े प्रकल्पों का पानी छोड़े जाने के कारण जिले के नदी, नालों पर बाढ़ की स्थिति निर्माण हो गयी है. निरंतर जारी बारिश के चलते जिले का जनजीवन पुरी तरह प्रभावित होकर बाढ़ के चलते अनेक मार्ग बंद हो गये है. ऐसे में पिछले दो दिनों से बारिश थम गयी है. लेकिन बाढ़ की स्थिति जैसे थे होने के कारण पांचवें दिन में भी जिला अंतर्गत अनेक मार्ग बंद पड़े है. जिससे आवागमन करनेवाले यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इधर जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ के चलते नदी, नाला परिसर में लोगों से न जाने की अपिल की गई है. 

    यह मार्ग है बंद 

    मुसलाधार बारिश के चलते जिला अंतर्गत पिछले पांच दिनों में अनेक मार्ग बंद पड़े है. जिनमें लाहेरी-बिनागुंड़ा, सिरोंचा-कालेश्वरम, अहेरी-बेजुरपल्ली, परसेवाड़ा-लंकाचेन, गड़चिरोली-नागपुर, सिरोंचा-जगदलपुर, गड़चिरोली-चामोर्शी, आलापल्ली-आष्टी, आष्टी-गोंड़पिपरी, अहेरी-मोयाबिनपेठा, भेंड़ाला-अनखोड़ा, अहेरी-देवलमरी, खरपुंडी-दिभना, चामोर्शी-हरणघाट आदि मार्ग का समावेश है. वहीं शुक्रवार को शुरू हुए मार्ग में आलापल्ली-भामरागड़, चातगांव-कारवाफा, चातगांव-पोटेगांव और कुरखेड़ा-वैरागड़ मार्ग का समावेश है. 

    यात्रियों का बाहर गांव जाना हुआ मुश्किल 

    गड़चिरोली जिलें में बाढ़ की स्थिति निर्माण होने के कारण प्रमुख मार्ग समेत अनेक मार्ग बंद पड़े है. जिसके  कारण यात्रि जिले में जगह-जगह पर अटके पड़े है. और बाढ़ की स्थिति सामान्य होने की प्रतिक्षा कर रहे है. इधर बाढ़ के चलते रापनि का भी भारी नुकसान हो रहा है. अनेक मार्गो की बसफेरियां बंद कर दी गई है. जिन मार्गो पर बाढ़ की स्थिति सामान्य है, ऐसे मार्ग ही रापनि की बससेवा शुरू है. जिससे रापनि का प्रतिदिन हजारों रूपयों का नुकसान हो रहा है. 

    देसाईगंज के बाढग़्रस्त लौटे वापिस 

    वैनगंगा नदी में बाढ़ की स्थिति निर्माण होने के कारण देसाईगंज शहर के धर्मपुरी और हनुवार्ड़ में बाढ़ का पानी घुस गया था. जिसके कारण इन वार्डो के करीब 52 लोगों को प्रशासन ने सुरक्षित जगह पर स्थानांतरीत किया था. इसके अलावा इसी तहसील के सावंगी/लाडज गांव के 34 लोगों को स्थानंातरीत किया गया था. शुक्रवार को स्थिति सामान्य होने के बाद सुरक्षित जगह पर स्थानांतरीत किए गए लोग अपने घर वापिस लौटने की जानकारी मिली है.