Maharashtra Fierce fire broke out due to lightning in Palghar, bundles of fodder burnt to ashes

Loading

  •  राजगडे परिवार पर काल का वार

देसाईगंज. विवाह समारोह का कार्यक्रम निपटाकर दोपहिया से वापिस लौटते समय बिजली के कड़कड़ाहट के साथ बारिश हुई. बारिश से बचने हेतु पेड़ का सहारा लेने के दौरान अचानक बिजली गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत होने की घटना सोमवार, 24 अप्रैल को शाम 5 बजे के करीब देसाईगंज शहर से 1 किमी दूरी पर स्थित देसाईगंज-कुरखेडा मार्ग पर के वलू माता प्रक्षेत्र कार्यालय के समक्ष घटी. मृतकों में राजगडे पति-पत्नी समेत 2 नौनिहाल बच्चों का समावेश है. राजगडे परिवार के 4 लोगों की मौत होने से परिसर में शोक की लहर फैली है. मृतकों में आमगांव (बुट्टी) निवासी भारत राजगडे (35), पत्नी अंकिता भारत राजगडे (29), पुत्री देवांशी भारत राजगडे (4), मनस्वी भारत राजगडे (2) का समावेश है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को शाम के दौरान वातावरण में अचानक बदलाव हुआ. बिजली की कड़कडाहट के साथ तूफानी हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई. इस दौरान भारत राजगडे पत्नी व अपने 2 नौनिहाल पुत्रियों के साथ कुरखेडा तहसील के गडगडा गांव में अपने रिश्तेदार का विवाह समारोह निपटाकर वापिस आ रहा था.

इस दौरान बारिश से बचने के लिए परिवार ने सीताबर्डी (विसोरा) सामने के वलू माता प्रक्षेत्र कार्यालय के मुख्य प्रवेशद्वार के समक्ष एक पेड़ के नीचे सहारा लिया. कुछ समय बाद ही उन पर बिजली गिरी. उसमें पति-पत्नी समेत नौनिहाल बच्चियों की भी मौत हो गई. घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही देसाईगंज पुलिस थाने का दस्ता घटनास्थल पर पहुंचकर मामले का पंचनामा किया. चारों शव को पोस्टमार्टम हेतु ग्रामीण अस्पताल में ले जाया गया. मामले की आगे की जांच पुलिस निरीक्षक किरण रासकर के मार्गदर्शन में शुरू है. 

झाड़ीपट्टी रंगभूमि पर भी शोक की लहर 

मृतक भारत राजगडे यह झाड़ीपट्टी रंगभूमि पर के गायक, तबलावादक, संगीतकार थे. उन्होंने अनेक नाटकों में तथा संगीतमय कार्यक्रमों में गीतों को संगीत देने का कार्य किया. फिलहाल वह विवाह समारोह, जन्मदिवस व अन्य कार्यक्रमों में महफिल के कार्यक्रम आयोजित कर परिवार को चला रहे थे. वे अपने मां-पिता के एकलौते पुत्र थे. कुछ वर्ष पूर्व ही पिता का निधन होने से वृद्ध मां के साथ परिवार की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. इस घटना के चलते झाड़ीपट्टी रंगभूमि में भी शोक की लहर है.