72 candidates for the post of sarpanch and 388 members are in the fray, elections will be held in 27 grampanchayats of 10 tehsils

    Loading

    • आज मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

    गड़चिरोली. जिले की 10 तहसीलों के 27 ग्रापं के लिये रविवार को प्रत्यक्ष रूप में मतदान की प्रक्रिया ली जाएगी. इसमें चार सरपंच समेत 26 ग्रापं निर्विरोध चुने गये है. जिससमें वर्तमान स्थिति में सरपंच पद के लिये 72 तो सदस्य के लिये 388 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. प्रचार तोफे शांत होकर ग्रापं चुनाव के लिये सभी राजनितिक पार्टियों में दिलचस्पी दिखाई दे रही है. रविवार को मतदान होगा.

    जिले की कोरची, कुरखेड़ा, देसाईगंज, आरमोरी, गड़चिरोली, धानोरा, चामोर्शी, अहेरी, एटापल्ली, सिरोंचा इन तहसीलों के 27 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिये जिला प्रशासन ने संपूर्ण तैयारियां पूर्ण की है. मतदान प्रक्रिया में शामिल होनेवाले कर्मचारियों को दो दिन पहले आवश्यक सामग्री समेत मतदान केंद्रों पर भेजा गया है. वहीं संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त रखा गया है. इन जगहोंं पर पुलिस बंदोबस्त के साथ मतदान होगा. 

    पुलिस जवानों समेत कर्मचारियों की तैयारियां पूर्ण

    जिले में चुनाव की प्रक्रिया होने जा रहे 27 ग्रापं में से अधिकत्तर ग्राम पंचायत यह नक्सलग्रस्त, अतिसंवेदनशील, दुर्गम क्षेत्र में होने के कारण पुलिस विभाग के सुरक्षितता में हेलिकॉप्टर की सहायता से मतदान प्रक्रिया के कर्मचारियों को शुक्रवार को ही आवश्यक जगह पर भिजवाया गया है. चुनाव कालावधि में किसी भी तरह की अनुचित घटना न घटे, इसलिये पुलिस विभाग सतर्क होने के साथ ही जिला प्रशासन ने भी तैयारियां पूर्ण की है. 

    4 सरपंच समेत 43 सदस्य निर्विरोध

    जिले के 27 ग्रापं में होनेवाले आम चुनाव में सरपंच पद के लिये 90 तथा सदस्य पद के लिये 487 नामांकन पात्र साबित हुए थे. इसमें सरपंच पद के लिये 14 तो सदस्य पद के   26  उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पिछे लिया था. 1 सरपंच व 5 सदस्य अवैध साबित हुए. वहीं 4 ग्राम पंचायतों पर सरपंच व 43 ग्रापं सदस्य निर्विरोध चुनकर आए है. ऐसी जानकारी चुनाव विभाग से मिली है.

    27 हजार 724 मतदाता करेंंगे मतदान

    जिले की 10 तहसीलों के 27 ग्रापं के लिये कुल 27 हजार 724 मतदाता रविवार को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंंगे. इनमें 14 हजार 146 पुरूष तो 13 हजार 578 महिला मतदाताओं का समावेश है. रविवार को मतदान की प्रक्रिया में मतदाता शामिल होनेवाले है. वहीं दुसरी ओर दुर्गम व अतिदुर्गम क्षेत्र में मतदान के दौरान किसी भी तरह की अनुचित घटना न घटे, इसलिये पुलिस विभाग ने तगड़ा बंदोबस्त रखा है.