Gadchiroli Police Station

Loading

गड़चिरोली. होली यह रंगो का उत्सव होकर इस रंगोत्सव में किसी भी तरह की विरजन न पड़े, इसलिये शहर पुलिस एक्शन मोड़ पर आ गयी है. होलिका दहन के दिन शहर समेत तहसील के शराब विक्रेताओं को थाने में लाकर दिनभर नजरकैद में रखा गया. विशेषत: शहर समेत तहसील के करीब 40 शराब विक्रेताओं को देररात तक थाने में लाने की प्रक्रिया जारी थी. जिसके कारण शहर समेत तहसील के शराब विक्रेताओं में खलबली मच गयी है. यह कार्रवाई उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रणिल गिल्ड़ा के मार्गदर्शन में थानेदार अरविंदकुमार कतलाम के नेतृत्व में पुलिस थाने के डीबी पथक समेत पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने की. 

प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी होली यह दो दिवसीय उत्सव मनाया जा रहा है. लेकिन जिले में शराबबंदी होने के बाद भी अनेक शराब विक्रेता चोरी-छिपे शराब की व्यवसाय कर रहे है. ऐसे में होली उत्सव पर शराब की बिक्री होने पर विवाद होने की गंभीर संभावना रहती है. जिसके मद़देनजर शहर पुलिस ने थाना क्षेत्र के गांव व शहर के शराब विक्रेताओं को पकडऩे की मुहिम शुरू कर दी. सोमवार को दिन पर शराब विक्रेताओं को धर-पकडऩे की मुहिम जारी थी.

विशेषत: होलीका के दिन करीब 40 शराब विक्रेताओं को पकड़कर रात 12 बजे तक नजरकैद रखा गया. वहीं रंगोत्सव पर भी दिनभर शहर के शराब विक्रेताओं को नजरकैद रखने की जानकारी थानेदार अरविंदकुमार कतलाम ने दी है. गड़चिरोली शहर पुलिस की इस कार्रवाई शहर के शराब शौकिनों को शराब मिलना मुश्किल हो गया. जिससे शराब शौकिनों का रंगोत्सव बेरंग होने की बात कही जा रही है.

10 जगह पर तैयार किय पाईंट 

होली इस दो दिवसी उत्सव पर शहर में कही पर भी शराब की बिक्री न हो, इसलिये शहर पुलिस पुरी तरह अलर्ट हो गयी है. शहर में कोई भी शराब की तस्करी न करें और शराब बिक्री न हो, इसलिये शहर पुलिस ने शहर के करीब 10 मुख्य जगह पर पाईंट तैयार किये गये है. जिसमें बाजार चौक, आईटीआई चौक, त्रिमुक्ति चौक, गोकुलनगर चौक, फुले वार्ड, गांधी वार्ड, रेड्डी गोदाम, गोकुलनगर टी-पाईंट और कॉम्प्लैक्स टी-पाईंट आदि जगह का समावेश है. यहां पर पुलिस तैनात पुलिस कर्मी और होमगार्ड़ यह वाहनों की जांच कर रहे है.

तीन पेट्रोलिंग की टिम गठीत

दो दिवसीय इस उत्सव पर किसी भी तरह का विरजन न पड़े, वहीं शराब की बिक्री न हो, इसलिये शहर पुलिस ने शहर में तगड़ा बंदोबस्त रखा गया. विशेषत: रात के समय शराब की तस्करी होने की गंभीर संभावना होने के कारण रात के समय रात के समय पेट्रोलिंग शुरू की गई है. विशेषत: इसके लिये पुलिस ने पेट्रोलिंग टीम गठीत की है. जिसमें पुलिस उपनिरीक्षकों का समावेश होकर पुलिस कर्मी भी पेट्रोलिंग कर रहे है. 

दो जगह पर चेकपोस्ट

गड़चिरोली जिले में बाहर जिले से शराब आने की गंभीर संभावना है. जिसके कारण शहर पुलिस ने शहर के दो प्रमुख मार्गो पर नाकाबंदी की है. जिसमें चंद्रपुर मार्ग के वैनगंगा नदी और चामोर्शी मार्ग के सेमाना देवस्थान का समावेश है. बताया जा रहा है कि, चंद्रपुर जिले में शराबंदी हटने के कारण वहां से शराब की तस्करी होने की गंभीर संभावना है. जिसके कारण वैनगंगा नदी परिसर में नाकाबंदी कर आवागमन करनेवाले वाहनों की जांच की जा रही है. इसके अलावा सेमाना देेवस्थान पर भी नाकाबंदी की गई है.