घरकुल लाभार्थियों के आशियाने का ख्वाब अधुरा; कार्यालयों के चक्कर काटकर त्रस्त हुए लाभार्थी

    Loading

    धानोरा. तहसील के अनेक लाभार्थियों का घरकुल निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है. ऐसे में केवल संगणक नादुरुस्त होने के कारण लाभार्थियों के खाते में राशी जमा नहीं हो पायी. धानोरा पंचायत समिति के अनियमित कार्य के चलते लाभार्थियों को पंचायत समिति के चक्कर काटने बढ रहे है. कार्यालय के चक्कर काटते हुए तहसील के सैकड़ो लाभार्थी त्रस्त हुए है. फलस्वरूप इन लाभार्थियों का घरकुल निर्माण का ख्वाब अभी भी अधुरा है. 

    प्रधानमंत्री आवास योजना, इंदिरा आवास योजना अंतर्गत तहसील के अनेक लाभार्थियों को घरकुल मंजूर हुए है. जिसके तहत लाभार्थियों ने निर्माणकार्य भी शुरू किया है. अनेक लाभार्थियों का घरकुल निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है. बिते 20 से 25 दिनों से अनेक लाभार्थियों के के खाते में एक भी हफ्ते की राशी जमा नहीं हुई. उक्त योजना केंद्र स्तर पर से चलाएं जाने के कारण ग्रामसेवक का इसमें कुछ भी संबंध नहीं आता है. फलस्वरूप बकाएं राशी के लिए किसे पुछे, ऐसा सवाल लाभार्थियों के मन में उपस्थित हो रहा है. जिससे कुछ लाभार्थी सिधे पंचायत समिति कार्यालय में जाकर पुछताच कर रहे है. अपने हक्क के पैसों के लिए उन्हे कार्यालय के चक्कर काटने पड रहे है. 

    15 दिनों से संगणक नादूरुस्त

    लाभार्थी बकाया राशी के लिए पंचायत समिति कार्यालय में जाने पर वहां के संवर्ग विकास अधिकारी के डिजीटल हस्ताक्षर होनेवाला मुख्य संगणक ही बिते एक पखवाडे से नादुरूस्त होने की जानकारी सामने आयी है. जिस कारण लाभार्थियों के खाते में राशी जमा होने में विलंब हो रहा है. किंतू बिते एक पखवाडे से संगणक नादुरूस्त होने के बावजूद पंस प्रशासन निद्रावस्था में है क्या? ऐसा सवाल पीडित घरकुल लाभार्थियों द्वारा पुछा जा रहा है.