Fir
File - Photo

Loading

गड़चिरोली. वडसा वनविभाग के पुराडा वनपरिक्षेत्र अंतर्गत बंजारी पूर्व नियत क्षेत्र के तील परिमंडल कोहका परिसर में अवैध रूप से 2 पुलिया के निर्माण में मलबा डालने के लिए वैध रूप से मुरूम का मशीन द्वारा उत्खनन कर सड़क पर फैलाया था. इस मामले में पुराडा वरपरिक्षेत्र की ओर से 3 आरोपियों पर वन अपराध दर्ज किए हैं. इससे पूर्व इसी वनपरिक्षेत्र के सड़क निर्माणकार्य के लिए अवैध रूप से मुरूम का उत्खनन कर सड़क के दोनों छोर मुरूम से भरते समय वाहन चालक के साथ लोकनिर्माण विभाग के अभियंता पर मामला दर्ज किया गया था. 

 पुराडा वनपरिक्षेत्र से सड़क का निर्माणकार्य शुरू है. छोटे नदी, नालों पर पुलियां का निर्माण किया जा रहा है. आरक्षित वन होनेवाले कोहका परिमंडल में 2 पुलियां का निर्माण किया गया. वह अवैध रूप से निर्माण करने तथा इसी परिसर के कुछ पेड़ों का नुकसान करने की बात ध्यान में आते ही पुराडा वनपरिक्षेत्र के अधिकारियों ने 3 आरोपियों मामला दर्ज किया है. इस कार्रवाई में पिंटू मनेकर गोटा (25) व छत्तीसगड राज्य के चंद्रभान ईश्वरदास साहू (23) इनके साथ लोकनिर्माण विभाग क्र. 1 के कार्यकारी अभियंता व अधिनस्त अन्य अभियंता पर मामला दर्ज किया है. 

इस कार्रवाई में पुराडा वनविभाग ने नंबर नहीं होने वाली बूल मशीन, 3 पेड़ जब्त किए है. उक्त कार्रवाई के चलते अवैध रूप से उत्खनन करनेवालों के साथ लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों पर मामले दर्ज होने से खलबली मची है.