‘हिंदुत्व विचारधारा’ के खिलाफ जनयुद्ध उठाएं, बैनर के जरिये नक्सलियों ने की अपिल

Loading

गडचिरोली. नक्सल संगठन की 19 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए 21 सितंबर से सप्ताह शुरू हुआ है. सप्ताह के पहले ही दिन नक्सलियों ने भामरागढ़ तहसील के धोडराज पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत आनेवाले हिंदवाड़ा गांव के मुख्य मार्ग पर बैनर लगाकर लगाकर हिंदुत्व विचारधारा के खिलाफ जनयुद्ध शुरू करने की अपिल की है. इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर बैनर हटा दिये और जांच शुरू की गई है. 

बता दे कि नक्सल संगठन की 19 वीं वर्षगांठ के मौके पर सेंट्रल कमेटी ने अगस्त में 28 पेज का पर्चा जारी कर भाजपा को सीधी चेतावनी दी थी. वर्षगांठ के अवसर पर 21 से 27 सिंतबर 2023 तक एक सप्ताह का आह्वान किया गया. इसी बीच सप्ताह के पहले दिन 21 सितंबर को भामरागढ़ तहसील के हिंदवाड़ा फाटे समीपस्थ मार्ग पर नक्सलियों ने बैनर लगाए. जिसमें  संगठन की वर्षगांठ के अवसर पर नक्सल सप्ताह को उत्साह और संकल्प के साथ मनाने की अपील की गई है.

इसने ब्राह्मणवादी हिंदू धर्म के खिलाफ लड़ने के लिए एक व्यापक जनयुद्ध का आह्वान किया है. संगठन को मजबूत करने का भी आह्वान किया गया. इसमें भारत की सेंट्रल कमेटी या कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का जिक्र है. इधर नक्सलियों द्वारा बैनर लगाए जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर बैनर हटा दिया और मामले की जांच करना शुरू कर दिया है. नक्सली बैनर के चलते परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है.