अन्यथा देंगे सामूहिक इस्तीफे, कुरखेडा पंस सदस्यों की चेतावनी

    Loading

    •  जिप अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन 

    कुरखेड़ा. स्थानीय पंचायत समिति के गुटविकास अधिकारी अनिता के. तेलंग पर कार्यवाही करे, अन्यथा पंचायत समिति के सभी पदाधिकारी सामुहिक इस्तीफे देकर अनशन पर बैठेंग, ऐसी चेतावनी पंचायत समिति के सभी पदाधिकारियों ने जिला परिषद के अध्यक्ष अजय कंकडालवार को सौंपे ज्ञापन में दी है. 

    गुटविकास अधिकारी अनिता तेलंग यह किसी भी पदाधिकारी को विश्वास में लिए बगैर कार्य करते है. तेलंग यह सभागृह की दिशाभूल करते हुए मनमानी कार्य कर रहे है. जिससे उनके विरोध में पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास भी व्यक्त किया है. पंचायत समिति सदस्यों ने मासिक सभा में गुटविकास अधिकारी के खिलाफ लिए गए निर्णय के तहत 18 फरवरी 2022 को हुए जिप के आमसभा में यह मुद्दा उपस्थित किया. किंतू उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

    गुटविकास अधिकारी तेलंग के संदर्भ में पंचातय समिति के सभा में सदस्यों ने रामगड़ की  ग्रामसेविका के कार्य की जांच कर तबादला करने संदर्भ में, पंस स्तर के 15 वां वित्त आयोग पर अंमल करने, ट्रायसेम कर्मचारी महागू मेश्राम का मानधन निकालना इस विषय पर सभा में निरंतर मुद्दा उपस्थित कर रहे है. किंतू उनपर कोई कार्रवई नहीं होने से सभागृह की दिशाभूल हो रही है, ऐस समझकर पंस उपसभापती श्रीराम दुगा ने गुटविकास अधिकारी के खिलाफ अविश्वास व्यक्त किया.

    इसपर सभाध्यक्ष के सूचना के अनुसार उपस्थित सदस्यों ने हाथ उठाकर अविश्वास प्रस्ताव को समर्थन दिया. इसपर गुटविकास अधिकारी ने अपन मत व्यक्त करने को मना किए जाने के बावजूद प्रस्ताव में अपने स्वयं के मर्जी का मत दर्ज किया. जिससे उन्होने सभागृह की दिशाभूल करने की बात साबित हो रही है, ऐसी बात ज्ञापन में कहीं है. 

    गुटविकास अधिकारी तेलंग ने सभाध्यक्ष, सदस्य व सभागृह का अवमान किया है, लोकतंत्र का गला घोटा है. जिससे गुटविकास अधिकारी तेलंग को निलंबित कर तबादला करे व प्रस्ताव कायम रखने की मांग की गई है. गुटविकास अधिकारी द्वारा ग्रामसेवकों को भी परेशन किया जा रहा है. इस संदर्भ में ग्रामसेवक संगठना की ओर से गुटविकास अधिकारी, विभागीय आयुक्त नागपूर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपे है.

    गुटविकास अधिकारी तेलंग पर कार्रवाई करे, अन्यथा सामुहिम इस्तीफे देकर अनशन शुरू करने की चेतावनी कुरखेडा पंचायत समिति सदस्यों ने दी है. ज्ञापन सौंपते समय पंस उपसभापति श्रीराम दुगा, जिप सदस्य प्रल्हाद कराडे, पंस सदस्य बौद्धकुमार लोणारे, मनोज दुनेदार, कविता गुरनुले, वर्षा कोकाडे, माधुरी मडावी, शारदा पोरेटी उपस्थित थे.