लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते है: नितिन राऊत

Loading

गडचिरोली. भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग किया अभिभूत है. इसलिए लोग भाजपा से  ऊब चुके हैं, और वे राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं, ऐसी बात पूर्व मंत्री नितिन राऊत ने कही. शुक्रवार को गडचिरोली-चिमूर लोकसभा की समीक्षा के लिए वह गडचिरोली में आए थे. इस अवसर पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में वह बोल रहे थे. इस समय कांग्रेस जिलाध्यक्ष महेंद्र ब्राम्हणवाडे, पूर्व विधायक आनंदराव गेडाम, पूर्व विधायक डा. नामदेव उसेंडी, डा. नामदेव किरसन, रविद्र दरेकर, पेंटारामा तलांडी, शमरशेखान पठान, सतीश विधाते उपस्थित थे.

राऊत ने आगे कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं, वहीं संपूर्ण प्रदेश में समीक्षा की जा रही है. गडचिरोली जिले में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट हैं. क्षेत्र की स्थिति की जानकारी लेंकर इच्छुक अभ्यर्थियों से चर्चा की गई. आगामी चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रतिकूल माहौल नजर आ रहा है. भाजपा सरकार के कार्यकाल में महंगाई, बेरोजगारी, ईडी का दुरुपयोग से लोग परेशान हैं. 

इसलिए प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार को चूनके लाने का कांग्रेस का प्रयास है. जिले में पिछले डेढ़ वर्ष में भाजपा ने   विकासकार्य नहीं किया है. सुरजागढ़ लौह अयस्क परिवहन  दुर्घटनाओं का कारण बन गया है. किसानों के फसलों का  नुकसान हो रहा है. मुख्य मार्गो की हालत खस्ता हो रही है. लेकिन  लाँयड मेटल कंपनी द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री शिंदे ने विधानसभा कक्ष में बताया गया था कि, भिलाई जैसी बड़ी फैक्ट्री यहां लगेगी, लेकिन अबतक यह काम नही हुआ. धान उत्पादक किसानों को केवल 6 घंटे ही बिजली दी जाती है. लेकिन फसलों को 12 घंटे बिजली आपुर्ती करने की आवश्यकता है. मेडिगट्टा बांध के कारण सिरोंचा तहसील  में किसानों को बड़ा नुकसान हो रहा है. लेकिन सरकार इसका समाधान नहीं कर पायी. राऊत ने भाजपा पर आरोप लगाया कि,  सरकार लोगों की बजाय उद्योग जगत का पक्ष ले रही है.

कांग्रेस की अंदरूनी बहस पर पर्दा

गडचिरोली जिले में कांग्रेस पार्टी में दो गुट है. विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोल  समर्थकों में  हमेशा आरोप-प्रत्यारोप जारी है. बिते सप्ताह में विरोधी पक्ष नेता विजय वडेट्टीवार के अभिनंदन समारोह में  देखा गया कि, पटोले समर्थक अनुपस्तीत थे. शुक्रवार को गडचिरोली में पूर्व मंत्री नितिन राऊत की बैठक से कई नेता नदारद रहे. इसी के चलते राउत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को  आपसी मतभेद भुलाकर पार्टी के लिए काम करने की सलाह दी.