Gadchiroli News: खाकी वर्दीवाले बने किसान! धान की फसल काटने में की मदद

Loading

  • झिंगानूर पुलिस के कार्य की सराहना 

गडचिरोली. जिला पुलिस दल के विभिन्न उपक्रमों के चलते आम नागरिकों में पुलिस पर विश्वास बढ रहा है. जरूरतमंद लोगों को सहायता करने के लिये जिला पुलिस हमेशा ही तत्पर दिखाई दे रही है. ऐसा ही एक मामला  जिले की सिरोंचा तहसील के झिंगानुर परिसर में सामने आया है. बता दे कि, इस क्षेत्र के लोहा गांव के एक किसान की वित्तीय स्थिति काफी विकट होकर वह अपनी पत्नी के सात धान कटाई कर रहा था. यह मामला  झिंगानूर पुलिस के ध्यान में आते ही पुलिस कर्मी किसानों के खेत में पहुंचकर श्रमदान करते हुए धान फसल की कटाई की है. जिससे झिंगानुर पुलिस के कार्य की सराहना की जा रही है. 

बताया जा रहा है कि, पिछले कुछ वर्षो की कालावधि में जिला पुलिस दल नक्सल आंदोलन पर लगाम कसे हुए है. जिले के अतिसवंदेनशील, अतिदुर्गम और आदिवासी बहूल क्षेत्र में अपने कर्तव्य का पालन करनेवाले पुलिस कर्मी हमेशा आदिवासी, आम नागरिक और जरूरतमंद नागरिकों को सहायता कर रहे है.

ऐसे में दुर्गम और अतिदुर्गम क्षेत्र के नागरिकों का जीवनस्तर पर सुधारने के लिये जिला पुलिस दल की दादारोला खिडकी योजना कारगर साबित हो रही है. जिससे पुलिस दल में लोगों का काफी विश्वास बढ गया है. ऐसे में लोहा गांव में एक जरूरतमंद किसान के खेत में पहुंचकर तथा धान कटाई का कार्य कर झिंगानुर पुलिस ने इन्सानियत का परिचय दिया है. जिससे झिंगानूर उपुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी पुलिस उपनिरीक्षक राहूल घुले और उनकी टिम की सराहना की जा रही है. 

ग्रामीणों की समस्या से रूबरू हुए पुलिस अधिकारी

प्रभारी अधिकारी राहूल घुले अपने पथक के साथ पेट्रोलिंग पर थे. इस दौरान उन्होंने लोहा गांव को भेट दी. भेट के दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोहा गांव के ग्रामीणों की समस्या जानी. इस समय ग्रामीणों ने गांव की विभिन्न समस्याओं की ओर ध्यानाकर्षण कराया. उक्त समस्या हल करने के लिये प्रशासन स्तर पर प्रयास करने का आश्वासन पुलिस उपनिरीक्षक राहूल घुले ने दिया.

लोगों की सहायता के लिये पुलिस तत्पर 

अतिदुर्गम क्षेत्र में सेवा देकर नक्सलियों का सामना करने के साथ ही इस क्षेत्र के आदिवासी बहुल नागरिकों को विकास की मुख्यधारा में वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस विभाग हमेशा तत्पर है. जनजागरण सम्मेलन और विभिन्न सामाजिक उपक्रम अंतर्गत इस क्षेत्र के नागरिकों को विभिन्न येाजनाओं का लाभ दिया जा रहा है. इस क्षेत्र के नागरिकों की समस्या हल करने के लिये पुलिस तत्पर है.

राहूल घुले (प्रभारी अधिकारी, झिंगानूर)