ED enforcement officer and associate arrested for taking bribe
प्रतीकात्मक फोटो File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. सीसी रोड़ का निर्माणकार्य करने के बाद धनादेश पर हस्ताक्षर करने के लिये 70 हजार रूपयों की रिश्वत मांगना एक सरपंच को महंगा पड़ा है. शिकायकर्ता से 70 हजार रूपयों की रिश्वत लेते हुए भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग की टीम ने शुक्रवार को शाम के समय गड़चिरोली के मुख्य इंदिरा गांधी चौक परिसर में रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सरपंच का नाम धानोरा तहसील के मुरगांव ग्रापं का सरपंच मारोती रावजी गेड़ाम (50) है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, शिकायकर्ता ने मुरगांव ग्राम पंचायत अंतर्गत आनेवाले कोकड़कसा गांव में समाज मंदिर से लेकर साधु पदा नामक व्यक्ति के घर तक सीसी रोड़ का निर्माणकार्य किया है. उक्त सीसी रोड़ के निर्माणकार्य के चेक पर शिकायकर्ता ने सरपंच गेड़ाम से हस्ताक्षर मांगे. लेकिन चेक में हस्ताक्षर करने के लिये गेड़ाम ने शिकायकर्ता से 90 हजार रूपयों की रिश्वत मांगी.

    आखिरकार यह मामला 70 हजार रूपयों में तय हुआ. किंतु शिकायकर्ता से इस मामले की शिकायत गड़चिरोली के भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग में की. जिसके बाद एसीबी की टिम ने शुक्रवार शाम 5 बजे के दौरान गड़चिरोली शहर के मुख्य इंदिरा गांधी चौक परिसर में जाल बिछाया. वहीं सरपंच गेड़ाम को शिकायकर्ता से 70 हजार रूपयों की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

    यह कार्रवाई पुलिस उपअधिक्षक सुरेंद्र गरड़ के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक शिवाजी राठोड़, सहायक फौजदार प्रमोद ढोरे, नथ्थु धोटे, राजु पदमगिरीवार, श्रीनिवास संगोजी, स्वप्रील बांबोले, किशोर जौंजालकर, संदिप घोरमोड़े, किशोर ठाकुर, संदिप उड़ान, विद्या म्हशाखेत्री, जोत्सना वसाके, तुलशीराम नवघरे आदि ने की.