बहा रपटा, यातायात बंद; कुमरगुड़ा गांव के लोग हुए त्रस्त

    Loading

    भामरागड़.  भामरागड़ तहसील में हुई मुसलाधार बारिश के चलते नदी, नालों पर बाढ़ की स्थिति निर्माण होकर अनेक मार्ग बंद हो गये थे. ऐसे में भामरागड़ तहसील के कुमरगुड़ा गांव समीपस्थ नाले का रपटा बह गया है. जिसके कारण कुमरगुड़ावासियों को तहसील मुख्यालय में पहुंचने का मार्ग ही बंद हो गया. नाले का रपटा बहने के कारण इस क्षेत्र के लोग अपनी जान मुठ्ठी में लेकर सफर कर रहे है. 

     भामरागड़ यह तहसील पुरी तरह आदिवासी बहुल और नक्सल प्रभावित तहसील के रूप में पहचानी जाती है. इस तहसील में अब तक आवश्यक सेवा-सुविधाएं नहीं पहुंच पायी है. ऐसे में काफी वर्ष पहले बने सड़क व पुलियाओं से तहसील के नागरिकों को आवागमन करने की नौबत आन पड़ी है. ऐसे में पिछले कुछ दिन पहले हुए मुसलाधार बारिश के चलते तहसील के कुमरगुड़ा गांव समीपस्थ नाले का रपटा ही बह गया. जिसके कारण इस गांव के नागरिकों का तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.

    ऐसे में बाढ़ की स्थिति सामान्य होकर काफी दिन बित गये है. लेकिन संबंधित विभाग द्वारा किसी भी तरह की उपाययोजना नहीं की जा रही है. जिसके कारण ग्रामीणों ने नाले से अपनी जान मुठ्ठी में लेकर सफर करना पड़ रहा है. जिससे संबंधित के प्रति नागरिकों में तीव्र नाराजगी व्यक्त की जा रही है.