smuggling from Chhattisgarh; Hemp worth 15 lakh seized, Asaralli police action

Loading

गड़चिरोली. छत्तीसगड राज्य से चौपहिया वाहन से गांजा की तस्करी करनेवाले एक महिला समेत 2 परप्रांतीय आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 15 लाख रूपयों का डेढ़ क्विंटल गांजा व तस्करी के लिए उपायोग में लायी कार पुलिस ने जब्त की है. उक्त कार्रवाई आसरअल्ली पुलिस ने सिरोंचा तहसील के आसरअल्ली से पातागुडम मार्ग पर के फॉरेस्ट जांच नाके के पास आज रविवार को की. गिरफ्तार आरोपियों के नाम उत्तरप्रदेश निवासी शिव विलास नामदेव व ज्योती सत्येंद्र वर्मा है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगड राज्य से चौपहिया वाहन से आसरअल्ली की ओर गांजा की तस्करी होने की गुप्त जानकारी मिलते ही आसरअल्ली पुलिस ने आसरअल्ली से पातागुडम मार्ग पर के फॉरेस्ट नाके के पास जाल बिछाया. इस दौरान एम.एच. 34 एएम 5501 क्रमांक की कार संदेहास्पद रूप से आती दिखाई दी.

उक्त कार को रोकने का प्रयास करने पर वाहनचालक ने वाहन न रोकते हुए वाहन को सड़क के निचे उतारा. और वाहन में सवार एक महिला व पुरूष भागने लगे. पुलिस दल ने उनका पिछा कर दोनों को धरदबोचा. इसके पश्चात कार का निरीक्षण करने पर, कार के पिछे की डिक्की में 150 किलो गांजा बरामद हुआ. इस दौरान पुलिस ने 15 लाख रूपये किंमत का गांजा व 5 लाख रूपयों की कार ऐसा कुल 20 लाख रूपयों का माल जब्त किया.

इस मामले में शिव नामदेव व ज्योती वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच आसरअल्ली के प्रभारी अधिकारी सहायक पुलिस निरीक्षक राजेश गावडे कर रहे है. उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल, अप्पर पुलिस अधीक्षक (अभियान) अनुज तारे, अप्पर पुलिस अधीक्षक (प्रशासन) कुमार चिंता, अप्पर पुलिस अधीक्षक यतिश देशमुख तथा सिरोंचा के उपविभागीय पुलिस अधिकारी सुहास शिंदे के मार्गदर्शन में आसरअल्ली के प्रभारी अधिकारी सहाय्यक पुलिस निरीक्षक राजेश गावडे के नेतृतव में पुलिस कर्मी जगन्नाथ कारभारी, दिलीप ऊईके, शंकर सलगर, आदिनाथ फड ने की.