सोलर इन्वर्टर बैटरी चोरी का पर्दाफाश; 36 नग बैटरी जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार

    Loading

    भामरागड़. अस्पतालों में मरीजों को समय पर स्वास्थ्य सेवा मिले और उपचार में किसी भी तरह की कमी न आए, इसलिये सरकार द्वारा विभिन्न अस्पतालों में सोलर ईन्वटर बैटरी का वितरण किया गया है. लेकिन चोरों द्वारा अस्पताल से ही सोलर ईन्वटर बैटरियां चुराई गयी. यह मामला भामरागड़ में सामने आया है. जहां अस्पताल  से सोलर ईन्वटर की करीब 36 नग बैटरियों की चोरी करनेवाले गिरोह का भामरागड़ पुलिस ने पर्दाफाश किया है.

    वहीं इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुराई गई सभी बैटरियां जब्त की है. यह कार्रवाई गुरूवार को भामरागड़ में की गई. उक्त कार्रवाई भामरागड़ के थानेदार किरण रासकर के मार्गदर्शन पुलिस उपनिरीक्षक दिपक कुंभारे, पुलिस उपनिरीक्षक अभिषेक जंगमवार, पुलिस उपनिरीक्षक संघमित्रा बांबोले, संकेत नरोटी, जीवन कुडे, निलेश कुलधर, शरद गुरनुले, सुनिल सिडाम आदि ने की है.  

    भामरागड़ अस्पताल से 60 बैटरियों की चोरी

    भामरागड़ ग्रामीण अस्पताल के भंडार कक्ष में रखे अब तक करीब 60 बैटरियों की चोरी होने की जानकारी मिली है. जिनमें से गुरूवार को 36 बैटरियों की चोरी करते समय पुलिस ने चार आरोपियों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. वहीं इससे पहले 24 बैटरियों की चोरी होने की बात कही जा रही है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पहले चुराए गए 24 बैटरियों की पुछताछ पुलिस कर रही है.  ऐसी जानकारी भामरागड़ पुलिस ने दी है. 

    आरोपियों को 5 दिन का पीसीआर 

    भामरागड़ के ग्रामीण अस्पताल में बैटरियों की चोरी करते समय भामरागड़ पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिनमें दो महिला आरोपियों का समावेश है. आरोपियों में तेलंगाना राज्य के दुब्बापल्ली गांव निवासी शेखर समय्या वामन (कुंभम), सुर्यकला समय्या वामन (कुंभम) समेत गड़चिरोली के गोकुलनगर निवासी काजल सरय्या दासरी ऊर्फ दासरवार और भामरागड़ निवासी सरय्या समय्या दासरी ऊर्फ दासरवार समावेश है. चारों आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया. जहां न्यायालय ने आरोपियों को 5 दिन तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है. 

    वाहन समेत 8 लाख 13 हजार का माल जब्त 

    गुरूवार की रात भामरागड़ पुलिस को एक चौपहिया वाहन संदेहास्पद स्थिति में दिखी. पुलिस द्वारा वाहन रोककर पुछताछ करने पर वाहन में रखी बैटरियां चोरी की होने की बात स्पष्ट हुई. जिससे पुलिस ने बैटरियां समेत वाहन को जब्त किया. इस कार्रवाई में पुलिस ने कुल 8 लाख 13 हजार 550 रूपयों का माल जब्त किया है. जब्त की गई सामग्री में टीएस-22टी-3909 क्रमांक की चौपहिया वाहन, एम. एच. 33 एई-0272 क्रमांक की दोपहिया, दो मोबाईल, 2 नग लोहे के कटर, 2 नग लोहा रिंग पाना, 1 नग पल्बींग पाना, 8 फिट की निले व लाल रंग की बैटरी वायर आदि सामग्री का समावेश है.