File Photo
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. शहर के चामोर्शी मार्ग पर पिछले तीन वर्षो से राष्ट्रिय महामार्ग का कार्य शुरू है. ऐसे में वर्तमान स्थिति में यह कार्य प्रगतिपथ होकर इस मार्ग पर स्ट्रीट लाईट के खंभे लगाए गए है. लेकिन काफी दिनों की कालावधि बित जाने के बाद भी खंभें की लाईट शुरू नहीं की गई है. जिसके कारण चामोर्शी मार्ग पर रात के समय अंधेरे छा जाता है. ऐसे में सड़क पर मवेशियों का डेरा लगा रहने के कारण दुर्घटना होने की संभावना भी जताई जा रही है. जिससे तत्काल स्ट्रीट लाईट शुरू करने की मांग शहर के नागरिकों ने की है. 

    पिछले तीन वर्षो से चामोर्शी मार्ग पर शुरू राष्ट्रिय महामार्ग के कार्य चलते इस क्षेत्र के नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना पड़ा. वर्तमान स्थिति में भी इस मार्ग पर यातायात की समस्या कायम है. इस मार्ग का कार्य काफी धिमि गति से शुरू होने के कारण अनेक बार दुर्घटनाएं भी घटी थी. विशेषत: इस मार्ग के कार्य को लेकर राजनितिक व सामाजिक संगठनों द्वारा आंदोलन भी किया गया था. वर्तमान स्थिति में कार्य की गति बढ़कर कार्य शुरू है.

    इसी बीच चामोर्शी मार्ग पर संबंधित विभाग द्वारा स्ट्रीट लाईट लगाए गए है. लेकिन अब तक इस मार्ग पर उजियाला नहीं होने के कारण रात के समय राहगिर और वाहनधारकों को अंधेरे का सामना  करना पड़ रहा है. जिससे संबंधित विभगा इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर तत्काल चामोर्शी मार्ग के स्ट्रीट लाईट शुरू करें, ऐसी मांग नागरिकों ने की है.