Woman dies in attack by violent animal, incident in Kurkheda tehsil

Loading

गडचिरोली. खेत परिसर स्थित जंगल में लकडियां चुनने गयी महिला पर हिसंक पशु ने हमला कर उसकी जान लेने की घटना  शनिवार को सुबह 11 बजे के दौरान कुरखेडा तहसील में घटी. मृतक महिला का नाम ठुसी गांव निवासी सायत्राबाई अंताराम बोगा (55 )है. लेकिन महिला पर तेंदुए ने हमला करने की संभावना वनविभाग द्वारा जताई जा रही है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार को सुबह  सायत्राबाई अपने खेत में गयी थी.  खेत में काम करने के बाद 10 बजे के दौरान वह खेत समीपस्थ जंगल में लकडियां चुनने के लिये गयी थी. लेकिन सायत्राबाई जंगल से वापिस नहीं लोटी. खेत में काम करनेवाले लोगों द्वारा जंगल में जाकर उसकी खोजबिन करने पर सायत्राबाई का शव दिखाई दिया.

जिसके बाद नागरिकों ने इस घटना की जानकारी वनविभाग को दी. इधर घटना की जानकारी मिलते ही देलनवाडी के  वनपरिक्षेत्र अधिकारी संजय मेहरे अपनी टिम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का पंचनामा किया. वहीं शव को पोस्टमार्टम करने के लिये अस्पताल में भिजवाया गया है.  इस क्षेत्र में बाघ नहीं होने से  सायत्राबाई पर तेंदुए ने हमला करने की संभावना वनपरिक्षेत्र अधिकारी मेहेर ने जताई है. 

रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा: मेहेर

चिचेवाडा बिट में वर्तमान स्थिति में बाघ का लोकेशन नहीं है. जिससे सायत्राबाई बोगा नामक महिला पर तेंदुए द्वारा हमला करने का प्राथमिक अनुमान है. घटनास्थल से हिंसक पशु के पंजे के निशान तज्ञों की टिम द्वारा लेने की कार्रवाई शुरू है. इस टिम की रिपोर्ट के बाद ही हमला करनेवाला हिंसक पशु बाघ है या फिर तेंदुआ यह स्पष्ट होगा. ऐसी बात देलनवाडी के वनपरिक्षेत्र अधिकारी संजय मेहर ने कही है.

सप्ताह भर में तिसरी घटना  

जिले में वर्तमान स्थिति में बाघ, तेंदुआ और जंगली हाथियों की दहशत है.  मंगलवार को गडचिरोली तहसील के दिभना गांव के जंगल परिसर में जंगली हाथी ने हमला कर किसान की जान ली थी. इसके बाद गुरूवार को धान फसल कटाई करनेवाली महिला किसान पर बाघ ने हमला कर जान ली. और अब शनिवार को  जंगल में लकडियां चुनने गयी सायत्राबाई बोगा  पर हिसंक पशु ने हमला कर उसकी जान ली है. सप्ताह भर की कालावधि में वन्यजीवों के हमले में तीन लोगों ने अपनी जान गवाई है. जिससे नागरिकों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है.