Soon, rules for heavy vehicles in Maharashtra, Satej Patil said - guidelines related to parking and towing will be implemented
File Photo

गोंदिया. मध्यप्रदेश के वारासिवनी से चंद्रपुर जिले में जा रहे 4 ट्रक तिरोड़ा तहसील के अर्जुनी बोंडरानी सीमा जांच नाके पर पकड़े गए. जिससे प्रशासन अलर्ट होने के बाद भी बाहरी राज्यों जिले में धान की आवक होने का चित्र दिखाई दे रहा है. महाराष्ट्र में धान को बोनस सहित प्रति क्विंटल 2,588 रुपये भाव मिल रहा है. इतना भाव किसी दूसरे राज्य में नहीं है, जिससे कुछ व्यापारी बाहरी राज्यों में कम भाव पर धान खरीदी कर उसे जिले के शासकीय धान खरीदी केंद्रों पर बिक्री करने ला रहे है.

जिला मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ सीमा से लगा है. जिससे इस राज्य से हर दिन 50 हजार क्विंटल से अधिक धान जिले में बिक्री के लिए आने की जानकारी है. कुछ दिनों के पूर्व सालेकसा में मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश से 5 ट्रक धान आया था. जिले में 8 स्थानों पर सीमा जांच नाकों की व्यवस्था की गई है. 24 घंटे निगरानी रखने के लिए पुलिस जवानों को तैनात किया गया है.

मध्यप्रदेश के वारासिवनी स्थित एक राइस मिल से चंद्रपुर जिले की सावली कापसी में भेजे जा रहे 4 धान के ट्रकों को पुलिस ने जब्त किया है. ट्रकों में जय श्रीराम जाति का पुराना धान भरा है. दवनीवाडा पुलिस ने इन चारों ट्रकों को पुलिस स्टेशन में जमा कर आगे की जांच शुरु कर दी है.