election
File Photo

    Loading

    गोंदिया. जिप, पंस व नपं चुनाव निपट गए है. अब नप चुनाव की बारी है. इसके लिए फिलहाल प्रभाग रचना का कार्यक्रम आया है. इसके बाद चरणबद्ध तरीके से चुनाव कार्यक्रम शुरू होगा. इसी में अब नप चुनाव की हवा बहने लगी है. इसके लिए भावी उम्मीदवार तैयारी में जुटे दिखाई दे रहे है. इतना ही नहीं होर्डिंगबाजी व कार्यक्र मों का आयोजन कर वे अपनी तैयारी दिखा रहे है.

    इसके अलावा वे अपने कामों को वाट्सअप ग्रुप व फेसबुक पर भी शेयर कर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं. नप पदाधिकारी व पार्षदों का कार्यकाल 9 फरवरी को समाप्त हो गया है और  नप का कार्य प्रशासक द्वारा देखा जा रहा है. नप में प्रभाग रचना का कार्यक्रम शुरू हो गया है. याने नप चुनाव की हलचले शुरू हो गई है और निष्क्रिय बैठे वर्तमान पार्षद व भावी उम्मीदवारों ने विभिन्न माध्यमों से अपना जनसंपर्क बढ़ाने का सिलसिला  शुरू कर दिया है. 

    जन्म दिन पर घर घर पहुंचा प्रत्याशी 

    गड्ढा खोली परिसर के एक संभावित प्रत्याशी सोनू बिहारी ने अपने जन्म दिन पर कुछ करने के बजाए घर घर में जाकर लोगों से आशीर्वाद मांगा व सघन जनसंपर्क किया.  

    शहर के हर क्षेत्र में होर्डिग भी  दिखाई दे रही है और अनेक संभावित प्रत्याशी  मतदाताओं को यह अवगत कराने होर्डिंग का उपयोग कर रहे हैं कि वे भी चुनाव मैदान में उतरने वाले हैं.  विशेष बात यह है कि नवरात्री व दिवाली से ही भावी उम्मीदवारों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी थी. लेकिन बीच में ही जिप, पंस व नपं के चुनाव आने से नप के चुनाव आगे बढ़ गए है.

    टिकट के लिए सघन प्रयास

    नप चुनाव लडने के इच्छुक उम्मीदवारों को अब किसी न किसी पार्टी की  टिकट प्राप्ती की तम्मना है और इसके लिए जो संभव हो सकता है वह वे कर रहे हैं. पार्टी के वरिष्ठों के पास नियमित हाजरी लगाना उनकी दिनचर्या बन गई है.    यही नहीं  इच्छुकों द्वारा हर एक त्यौहार व दिन विशेष पर कार्यक्रमों के आयोजन पर जोर दिया जा रहा है.  

    चौक चौराहों पर बढ़ी भीड़

    नप चुनाव लडने के इच्छुक उम्मीदवार फिलहाल सुबह उठने से रात तक चौक चौराहों के साथ ही हर जगह  जमा होकर अपना  संपर्क बढ़ाने की दिशा में सक्रिय दिखाई दे रहे है.