सफाई अभियान नदारद : गली में गंदगी चरम पर, सुअरों का डेरा

    Loading

    गोंदिया. सफाई अभियान कुछ गलियों में नदारद दिखाई दे रहा है.  ऐसा ही एक  नजारा गुरुनानक स्कूल व सीताराम मंदिर के बीच स्थित गली में दिखाई दे रहा है.

    इस गली में सबसे ज्यादा गंदगी दिखाई देती है. वहां चलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. क्योंकि इस गली में दोनों ओर गंदगी है वहीं लोगों के घर का मलमा कई महीनों से वहां पड़ा है तथा नालियां पूरी तरह मिट‍्टी से बंद हो गई जो दिखाई ही नही देती. लोगों ने इस गली का उपयोग मलमूत्र त्याग करने के लिए शुरू कर दिया है.

    गंदगी के कारण कुत्तों व सुअरों का डेरा भी बन गया है. इस परिसर के लोगों को अपने दरवाजे बंद रखने पड़ते हैं. साथ ही इस गली के बाजू में गुरुनानक स्कूल है, जहां विद्यार्थी गंदगी की बदबू से परेशान है. गली के सामने स्थित निवासी ओमप्रकाश मदनलाल अग्रवाल ने शिकायत करते हुए कहा कि गली की पूरी तरह से दुर्दशा हो गई है.

    नप चुनाव के पहले पार्षदों द्वारा अनेक वादे किए गए थे, उक्त गली के मरम्मत को लेकर केवल निराशा ही मिली  है. उन्होंने गली में गट्टू लगाने की मांग भी की है.  दूसरे स्थानीय लोगों ने पार्षदों से गुहार लगाई है की उक्त गली की गंदगी पर जल्द से जल्द व्यवस्था कर लंबे समय से लंबित समस्या का समाधान करें.

    इस संदर्भ में पार्षद शकील मंसूरी ने बताया कि गली की सफाई प्रत्येक सप्ताह में एक बार की जा रही है, लेकिन परिसर के कुछ व्यापारी अपनी दुकान व मकान का कचरा कुडादान या घंटागाडी में न डालते हुए उसे गली में ही फेंक देते हैं, उसी के कारण परिसर में गंदगी व्याप्त है.