Hypocrite Baba busted and arrested, Anis's action in Chirekhani

Loading

तिरोड़ा. तिरोड़ा थाने के तहत ग्राम चिरेखनी के संजय साठवने शरीर में बाबा प्रकट होने का नाटक कर रहा था और रोग से मुक्ति दिलाने के लिए तंत्र मंत्र बोलकर राख नींबू दे रहा था और पैसे ले रहा था. साथ ही निःसंतान को जन्म देने के लिए कह रहा था कि पति-पत्नी एक थाली में भस्म लगाकर खा लें तो संतान की प्राप्ति की गारंटी थी. साथ ही इस तरह की गतिविधियों से गांव में अंधविश्वास भी फैल रहा है. जिससे विवाद बढ़ने की आशंका है. ऐसी शिकायत महाराष्ट्र अंधविश्वास निर्मुलन समिति जिला शाखा भंडारा को मिली थी.

उस अनुसार समिति के कार्यकर्ता दशरथ शहारे, नितेश बोरकर को बाबा के दरबार में भेजा गया. उस समय बाबा ने दशरथ शहारे से कहा कि आपके घर में एक बहुत पुराने देवता हैं. वह आपको परेशान करते है. आपको उसे बांधने के लिए फिर से यहां आना होगा. इस भस्म को खा लो, निश्चय ही तुम ठीक हो जाओंगे. नहीं तो तुम्हारी तबीयत खराब हो जाएगी, ऐसी धमकी दी. तंत्र मंत्र देकर भस्म दिया, घर के चारों ओर राई और नमक डालने को बताया और 25 मई को आने को कहा.

महाराष्ट्र अंधविश्वास निर्मुलन समिति बुबाजी संघर्ष प्रखंड के राज्य सहकार्यवाह विष्णुदास लोणारे, प्रकाश नाकतोडे, चंद्रशेखर भिवगड़े, पुरुषोत्तम गायधने ने तिरोडा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. चिरेखनी में ढोंगी बाबा के दरबार में जब पुलिस पहुंची तो गांव के 20 से 25 पुरुष-महिलाएं उपस्थित थीं. उस समय फिर दशरथ शहरे ने बाबा से कहा कि मेरे पेट में दर्द है, सीने में दर्द है, जी मिचलता है, चक्कर आ रहे हैं. तब बाबा ने तंत्र मंत्र किया और दो नींबू दिए. बाबा डर के मारे जोर-जोर से चिल्लाने लगे.

उसने कहा कि तुम्हारे घर के कुसराई देवता तुम्हें तब परेशान नहीं करेंगे जब मुझे घर बांधना होगा. उसी समय विष्णुदास लोणारे ने बाबा से पूछा कि मेरा नाम क्या है बाबा और मैं कौन हूं, कहां से आया हूं. बिना जवाब दिए बाबा ने कहा कि मेरे पास कुछ नहीं आ रहा है. समिति का नाम लेते ही बाबा के शरीर से बाबा गायब हो गया. इसके बाद उन्होंने कहा कि वह लोगों को धोखा नहीं देंगे और लड़ाई नहीं करेंगे. उस समय पुलिस निरीक्षक देवीदास कठाडे, हवालदार नितेश बावने, चेतन भैसारे, नीलेश ठाकरे, महिला पुलिस भूमेश्वरी वराडे ने ढोंगी बाबा संजय साठवने के खिलाफ महाराष्ट्र मानव बलिदान और अन्य अमानवीय अघोरी प्रथा निर्मुलन के तहत मामला दर्ज किया है.