Illegal transportation of animals; Seized goods worth more than 2 lakh including pick-up vehicle, 8 cattle

Loading

गोंदिया. पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले ने सभी थाना प्रमुखों को जिले के थाना सीमा के भीतर सभी प्रकार के अवैध कारोबार के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने और अवैध पशु ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने और जिले में अवैध कारोबार को खत्म करने और रोकने के निर्देश दिए थे. उसी के अनुसार पुलिस अधीक्षक, निखिल पिंगले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर के निर्देश व आदेश के तहत पूरे जिले में अवैध कारोबारियों के खिलाफ प्रभावी छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है.

इसी श्रृंखला में 17 अप्रैल को को चिचगड़ थाने की पुलिस टीम को मिली गुप्त सूचना के आधार पर मौजा कोटजंभोरा से नवेगांव बांध की ओर जाने वाले मार्ग पर रात 21.15 बजे नाकाबंदी कर छापामारी की गई. जिसमें अशोक लेलैंड कंपनी का पिक-अप वाहन मिलने पर चालक जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया. पीक अप वाहन की जांच करने पर उसमें 8 पशु निर्दयता पूर्वक बिना हलचल के दिखाई दिए.

पिक अप वाहन की कीमत लगभग 2 लाख रु. व 8 नग पशु जिनकी कीमत 82 हजार रु. ऐसे कुल 2 लाख 82 हजार रु. का माल जब्त किया गया. वहीं 8 पशुओं को सुरक्षा की दृष्टि से व चारे पानी की व्यवस्था हो इसके लिए गौशाला में रखा गया है. इस मामले में अज्ञात आरोपी वाहन चालक के खिलाफ चिचगड़ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. यह कार्रवाई देवरी के उप विभागीय पुलिस अधिकारी विजय भिसे के मार्गदर्शन में चिचगड‍़ के थानेदार शरद पाटिल के नेतृत्व में पुलिस अंमलदार मसराम, पुलिस नायक कानसकर, सिपाही तांदळे, खोब्रागडे ने की.