नपं की टीम ने दौरा कर घनकचरा व्यवस्थापन प्रकल्प व जलापूर्ति योजना का किया निरीक्षण

    Loading

    अर्जुनी मोरगांव. अर्जुनी मोरगांव ग्राम पंचायत का 5 वर्ष पूर्व नगर पंचायत में रूपांतर हुआ है. नपं क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के प्रकल्प अमल में लाए जाते है. नागरिकों को सुविधा तथा शहर में नए नए उपक्रमों को अमल में लाने के लिए नपं की टीम ने ब्रम्हपुरी नपं का दौरा कर घनकचरा व्यवस्थापन प्रकल्प व जलापूर्ति योजना का निरीक्षण किया.

    शहर के घनकचरा का उचित व्यवस्थापन कर ब्रम्हपुरी नप ने बड़ा प्रकल्प निर्माण किया है. इसी तर्ज पर अर्जुनी नपं में भी ऐसा ही प्रकल्प बनाने की दृष्टि से उक्त प्रकल्प का निरीक्षण किया गया. उक्त दौरे में अर्जुनी नपं की अध्यक्षा मंजूषा बारसागडे, मुख्याधिकारी शिल्पारानी जाधव व नप के सदस्य शामिल थे.

    निरीक्षण के दौरान ब्रम्हपुरी नप के मुख्याधिकारी मंगेश वासेकर, स्वच्छता निरीक्षक आर.एस.ठोंबरे, नितिश रगडे, शहर संयोजक प्रवीण काडे आदि ने नपं अर्जुनी की टीम को प्रकल्प की जानकारी दी. गीला व सूखा कचरा, प्लास्टिक, कांच, कपड़ा आदि का उचित व्यवस्थापन ब्रम्हपुरी नप ने किया है. इस प्रकल्प अंतर्गत केचुआ खाद, कंपोस्ट खाद, बायोगेस निर्मिती, दूषित पानी को फिल्टर कर पेड़ के लिए उसका उपयोग किया जाता है. लगभग 6 एकड़ में फैले इस घनकचरा व्यवस्थापन प्रकल्प से अनेक को रोजगार दिया जा रहा है. 34 लाख लीटर शुद्ध पीने के पानी के प्रकल्प का टीम ने निरीक्षण किया.

    अर्जुनी नपं अंतर्गत शहर का विकास का प्रारूप तैयार कर नागरिकों को मुलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यह अभ्यास दौरा किया गया. दौरे में नप उपाध्यक्ष ललित टेंभरे, सभापति दानेश साखरे, पार्षद एसकुमार सहारे, भेंडारकर, अतुल बंसोड़, अभिजीत कांबडे, शीला उइके, इंदु लांजेवार, सुषमा दामले, सुरेश बोरीकर, प्रशासकीय अधिकारी अमोल जाधव, महालगांव के  उपसरपंच ओमप्रकाश नाईक आदि उपस्थित थे.