जिप की पद भर्ती प्रक्रिया 4 वर्षों से प्रलंबित, जिले के 350 पद रिक्त

    Loading

    गोंदिया.  राज्य शासन ने मार्च 2019 में राज्य की विभिन्न जिप में 13 हजार 521 पदों के लिए आवेदन मंगाए थे. इसके अंतर्गत गोंदिया जिले के विभिन्न 350 से अधिक पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया में आवेदन मंगाए थे. वह भर्ती प्रक्रिया पिछले 4 वर्षो से प्रलंबित है. यह प्रलंबित भर्ती प्रक्रिया कब शुरू होगी ऐसा सवाल जिले में सुशिक्षित बेरोजगार युवक कर रहे है. आवेदन करने के बावजूद भर्ती प्रक्रिया नहीं होने से विद्यार्थियों में नाराजगी है.

    गोंदिया जिप सहित राज्य की अन्य जिप में कनिष्ठ अभियंता, ग्रामसेवक, औषध निर्माता, प्रयोगशाला विशेषज्ञ, स्वास्थ्य सेवक, स्वास्थ्य सेविका, विस्तार अधिकारी (कृषि), विस्तार  अधिकारी (सांख्यिकी), अभियांत्रिकी सहायक, पशुधन पर्यवेक्षक, वरिष्ठ सहायक लेखा, वरिष्ठ सहायक लिपीक, आंगनवाड़ी पर्यवेक्षिका, कनिष्ठ लेखाधिकारी, कनिष्ठ यांत्रिकी इस तरह कुल 13 हजार 521 पदों के लिए शासन ने विज्ञापन प्रकाशित किया था.

    350 से अधिक पदों के लिए मंगाए आवेदन

    जिले के विभिन्न 350 से अधिक पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया में जिप अंतर्गत आवेदन आमंत्रित किए गए थे. इसके लिए जिले के सुशिक्षित बेरोजगार युवाओं ने नौकरी लगे इस उद्देश्य से बड़े पैमाने पर आवेदन किया था.  इन आवेदनों से लगभग 25 करोड़ 87 हजार रु. की निधि शासन के खजाने में जमा हो गई. लेकिन जून 2022 तक शासन ने अब भी भर्ती प्रक्रिया के संदर्भ में कोई कार्रवाई नहीं की है.

    युवाओं को न्याय दो

    राज्य में पिछले तीन-चार वर्षो से पद भर्ती नहीं हुई है.  इसमें सुशिक्षित बेरोजगार युवकों द्वारा परीक्षा कब होगी. इस संबंध में पुछताछ कर रहे है. शासन ने प्रलंबित जिप के विभिन्न पदों की भर्ती लेकर युवाओं को न्याय दे ऐसी मांग की है.