jail
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

  •  नाबालिग लड़की के साथ किया था दुष्कर्म

गोंदिया. देवरी के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ने वाली 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा के साथ बस चालक ने दुष्कर्म करने की घटना 28 अगस्त को सामने आई थी. इस मामले में देवरी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी वाहन चालक का नाम नितेश बघेल है.

आरोपी स्कूली छात्रों को लोहारा से देवरी लाना-ले जाना करता था. इसी बीच घटना वाले दिन 21 अगस्त को उसने अपने ही गांव की आठवीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. लेकिन डर के कारण पीड़ित लड़की और उसके परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई. आखिरकार 28 अगस्त 2023 को पीड़ित नाबालिग छात्रा ने देवरी थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. इस पर थानेदार प्रवीण डांगे ने आरोपी नितेश के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

इस बीच पीड़ित छात्रा द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, यह पता चला कि आरोपी ने पहले उसे अपने घर बुलाया था जब घर पर कोई नहीं था और उसने इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी. इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया. इसके बाद पीड़ित छात्रा को मेडिकल जांच के लिए गोंदिया के जिला अस्पताल भेजा गया. इस बीच देवरी तहसील के अभिभावकों में डर का माहौल पैदा हो गया है.

आरोपी नितेश देवरी के एक सूचीबद्ध स्कूल में छात्रों को लाने और ले जाने के लिए एक छोटे चार पहिया वाहन का उपयोग करता था. लेकिन यह बात भी सामने आई है कि वह आरटीओ विभाग की मंजूरी के बिना ही छात्रों को ले जा रहा था. जबकि देवरी शहर और तहसील में कई स्कूल चालक बिना लाइसेंस और बिना आरटीओ के वाहन चला रहे हैं.  जिससे अभिभावकों में अपने बच्चों को लेकर चिंता पैदा हो गई है. इस बीच तहसील के नागरिकों ने मांग की है कि आरोपी को आजीवन कारावास की सजा दी जाए.

आरोपी पर बाल संरक्षण अधिनियम (POSCO) के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. यदि शहर और तहसील के निजी, जिप व अन्य स्कूलों में काम करने वाले वाहन चालक वैध हैं, तो स्कूल के प्राचार्य को उन्हें छात्रों के परिवहन की जिम्मेदारी देनी चाहिए. अन्यथा प्राचार्य समेत चालक पर मामला दर्ज किया जाएगा.

प्रवीण डांगे ( पुलिस निरीक्षक, देवरी)